Welcome 2021: नए साल के जश्न में न भूलें कोरोना गाइडलाइन्स, सुरक्षा सबसे जरूरी

इस मुश्किल भरे साल 2020 को अलविदा कहने का समय आ गया है और नए साल 2021 का स्वागत करने के लिए लोग तैयार हैं। ये साल काटना सभी के लिए बेहद मुश्किल रहा।

Update: 2020-12-31 17:52 GMT
नए साल के जश्न में ना भूलें कोरोना गाइडलाइन्स, ऐसे करें न्यू इयर का स्वागत

इस मुश्किल भरे साल 2020 को अलविदा कहने का समय आ गया है और नए साल 2021 का स्वागत करने के लिए लोग तैयार हैं। ये साल काटना सभी के लिए बेहद मुश्किल रहा। मानों दौड़ती भागती ज़िन्दगी अचानक से रुक गई हो। घड़ी की सुइयां मानों अपनी रफ़्तार से धीमी चल रही हो। हर साल की तरह ये साल भी बीत जाएगा, लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब कोई भी इस 2020 को याद नहीं करना चाहेगा।

ऐसे किया लोगों ने कोरोना का सामना

एक साल से पूरी दुनिया कोरोना महामारी का सामना कर रही है। जिसके चलते कई इस संक्रमण का शिकार हुए तो कई मानसिक रूप से कमज़ोर महसूस करने लगे थे। इस साल लाखों लोग की कोरोना के चलते मौत हुई तो कई दिग्गज कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कहा।

धीरे-धीरे लोगों ने अपने पर , अपने खान-पान पर काबू पाया। लेकिन अब भी इसका डर बना हुआ है। अभी महामारी खत्म नहीं हुई है। नए साल के आगमन पर सभी की निगाहें वैक्सीन पर टिकी हुई हैं। लेकिन जब तक वैक्सीन नहीं मिलती तब तक हमे खुद को और दूसरों को संक्रमण से बचाना होगा।

ये भी पढ़ें : New Year टोटके: दुनिया में गुडलक के लिए क्या करते हैं लोग, Kiss या तोड़ते हैं प्लेट

जश्न में ना भूलें गाइडलाइन्स

आज के दिन लोग न्यू इयर पार्टी और दोस्तों के साथ पबों और होटलों में जश्न मन रहे हैं। लेकिन वह सभी यह बात ना भूले की अभी संक्रमण ख़त्म नहीं हुआ है। ऐसे में अगर आप अपने घरों से बाहर निकल कर कही जाते है तो ध्यान रहे की मास्क लगाना बिलकुल ना भूलें, साथ ही समय-समय पर सैनिटाइज़र का प्रयोग करना भी उतना ही ज़रूरी हैं। और कोशिश करें कि ज्यादा भीड़ भाड़ वाली जगहों पर ना ही जाएं। याद रखिएगा- 'दो गज की दूरी, मास्क अभी भी है जरूरी'

Full View

नए साल में नई सफलताओं, नए मुकाम, नई आशाओं और जोश के साथ आप सभी को Newstrack.com की टीम की तरफ से नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News