Soha Ali Khan Lifestyle: सिंपल लाइफ जीने वाली पटौदी खानदान की ये बेटी है बेशुमार दौलत की मालकिन

Soha Ali Khan Lifestyle: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान अपने लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा बटोरती रहती हैं। वह करोड़ों की संपत्ति, घर और कारों की मालकिन हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-07 05:08 GMT

Soha Ali Khan (फोटो साभार- इंस्टाग्राम) 

Soha Ali Khan Lifestyle: एक्ट्रेस सोहा अली खान (Soha Ali Khan) बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) और हिंदी फिल्मों की बेहतरीन अदाकारा शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) की बेटी हैं। सोहा पटौदी खानदान की राजकुमारी हैं। भले ही उनका बॉलीवुड करियर बहुत ज्यादा शानदार नहीं रहा है, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं है। फैंस सोहा की पर्सनल लाइफ (Soha Ali Khan Personal Life) के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। तो चलिए आज जानते हैं सोहा अली खान की लाइफस्टाइल और कुल संपत्ति के बारे में।

सोहा अली खान लाइफस्टाइल

पटौदी खानदान की छोटी बेटी सोहा अली खान (Soha Ali Khan) एक सिंपल जिंदगी जीना पसंद करती हैं। वह सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की झलक तस्वीरों और वीडियोज के जरिए शेयर करती रहती हैं। वह अपने पति कुणाल खेमू और बेटी इनाया के साथ समय बिताना काफी पसंद करती हैं। सोहा आलीशान घर से लेकर लग्जरी कार और बेशुमार संपत्ति की मालकिन हैं।

सोहा अली खान घर (Soha Ali Khan Luxury House)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान अपने पति एक्टर कुणाल खेमू के साथ मुंबई में एक आलीशान घर में रहती हैं। उनका यह घर मुंबई के खार के लिंकिंग रोड की एक सोसाइटी में है। इस घर में तमाम तरह की सुविधाएं और कई सारी बालकनी हैं। घर की एक बालकनी से मुबंई शहर का बहुत ही सुंदर नजारा दिखाई देता है। सोहा के इस घर की कीमत करोड़ों में है। वह अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीरों के जरिए अपने घर की झलक फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं।

कार कलेक्शन (Soha Ali Khan Car Collection)

बात करें सोहा अली खान के कार कलेक्शन (Soha Ali Khan Car Collection In Hindi) की तो उनके गैराज में कई लग्जरी गाड़ियां खड़ी हैं। जिनमें मर्सिडीज, ऑडी, लैंडरोवर जैसे ब्रांड्स शामिल हैं।

सोहा अली खान नेटवर्थ (Soha Ali Khan Net Worth In Rupees)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

पटौदी खानदान की ये राजकुमारी अपने दम पर करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है। 30 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं सोहा अली खान आज के समय में एक फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपये फीस (Soha Ali Khan Fees) के तौर पर वसूलती हैं। सोहा फिल्मों के अलावा विज्ञापन, मॉडलिंग और ब्रांड्स एंडोर्समेंट के जरिए कमाई करती हैं। उनकी कुल नेटवर्थ की बात करें तो सोहा की कुल संपत्ति करीब 166 करोड़ रुपये है। वहीं, कुणाल खेमू की नेटवर्थ 58 करोड़ रुपये के करीब आंकी गई है।

पढ़ाई (Soha Ali Khan Education In Hindi)

(फोटो साभार- इंस्टाग्रामः

अगर आपको लगता है कि सोहा ने बॉलीवुड में आने के लिए अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया होगा, तो ऐसा नहीं है। उन्होंने अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया और बैंक में नौकरी भी की है। एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के एक ब्रिटिश स्कूल से की है। इसके बाद वह उच्च शिक्षा के लिए लंदन चली गईं। यहां उन्होंने ऑक्सफोर्ड से पढ़ाई की। सोहा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से फॉरेन रिलेशन्स की डिग्री हासिल की है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वह एक बैंक में नौकरी करने लगीं। उन्होंने कुछ वक्त तक फोर्ड फाउंडेशन और सिटीबैंक में काम किया।

बॉलीवुड डेब्यू (Soha Ali Khan Bollywood Debut)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

हालांकि इसके बाद उन्होंने अपनी मां और भाई की तरह बॉलीवुड में करियर बनाने का फैसला किया। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले उन्होंने बंगाली फिल्म 'इति श्रीकांता' में काम किया था। इसके बाद 2004 में दिल मांगे मोर से हिंदी सिनेमा में एंट्री की। इसके बाद तमाम फिल्मों में काम किया, लेकिन सोहा को इंडस्ट्री में अपनी मां जितनी पहचान नहीं मिल पाई। उन्होंने हिंदी और बंगाली के अलावा अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है।

फैमिली (Soha Ali Khan Family Photos)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

सोहा अली खान ने कुणाल खेमू को काफी सालों तक डेट करने के बाद साल 2014 में पेरिस में इंगेजमेंट किया था। इसके बाद साल 2015 में कपल मुंबई में बेहद सिंपल तरीके से शादी (Soha Ali Khan Marriage) के बंधन में बंधे थे। साल 2017 में सोहा और कुणाल ने 29 सितंबर को अपनी पहली संतान के रूप में बेटी इनाया खेमू का स्वागत किया था।

Tags:    

Similar News