Sawan 2024: Sawan 2024: सावन के तीसरे सोमवार को करें ये टोटके, महादेव हो जायेंगें प्रसन्न

Sawan 2024: सावन का महीना चल रहा है जो भगवान् शिव को समर्पित है। आइये इस महीने सावन के सोमवार पर क्या-क्या उपाय आप कर सकते हैं जिससे महादेव आपसे जल्दी प्रसन्न हो जाएं।

Update: 2024-08-01 03:53 GMT

Sawan 2024 (Image Credit-Social Media)

Sawan Third Somwar 2024 : सावन का तीसरा सोमवार 5 अगस्त 2024 को है। सावन का पूरा महीना भगवान् भोलेनाथ को समर्पित है वहीँ सभी सोमवार भी शिवजी का दिन माना जाता है इस दिन उनकी विशेष पूजा अर्चना होती है। ऐसा भी कहा जाता है कि सावन के सोमवार को भक्तों की सभी मनोकामना को भगवान् भोलेनाथ ज़रूर पूरी करते हैं। वहीँ इस साल सावन का विशेष महत्त्व है और इस महीने के तीसरे सोमवार को आप कई तरह के मनोरथों को पूरा कर सकते हैं। आइये विस्तार से जानते हैं सावन के तीसरे सोमवार के क्या-क्या उपाय हैं।

सावन के तीसरे सोमवार के उपाय

आपको बता दें कि इस साल सावन का तीसरा सोमवार बेहद ख़ास है और इस दिन अगर आप भगवान् शिव को कुछ विशेष चीज़ें अर्पित करते हैं तो उनकी ख़ास कृपा आपपर बनी रहती है और सफलता भी मिलती है। इस दिन के पूजा का मुहूर्त सुबह 09.04 से दोपहर 02.09 बजे तक है। आइये जानते हैं इस दिन महादेव् को क्या अर्पित करने से क्या फल मिलता है।

गन्ने का रस- जीवन में सफलता पाने के लिए आप शिवलिंग पर सावन के तीसरे सोमवार को गन्ने का रास चढ़ाइये इससे आपको खूब तरक्की मिलेगी और नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन और वेतन वृद्धि भी हो सकती है। ऐसी में गन्ने का रास महादेव को अर्पित करने से करियर सम्बन्धी सफलता आपको प्राप्त होती है।

केसर- अगर आपको व्यापार में कुछ ख़ास मुनाफा होते नहीं दिख रहा है और आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए सावन के तीरसे सोमवार को आप शिव मंदिर में जाकर उन्हें केसर अर्पित कर सकते हैं और आपको आपके व्यापार में तरक्की मिलनी शुरू हो जायेगा।

शिवपुराण का करें पाठ - अगर आपके भी आये दिन किसी न किसी से कोई न कोई विवाद होते रहते हैं तो आपको सावन के इस तीसरे सोमवार को शिवपुराण का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से महादेव प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन की इन कठिनाइयों को दूर कर देते हैं। 

लौंग- अगर आप भोलेनाथ को सावन के इस सोमवार को लौंग अर्पित करते हैं तो भी ये बेहद फलदाई होता है और भगवान् शिव की कृपा से आपके जीवन में धन और वैभव आता है। साथ ही सभी तरह की कठिनाइयां भी दूर हो जातीं हैं। 

Tags:    

Similar News