Top Clothing Brands in India: भारत के टॉप 8 क्लोदिंग ब्रांड्स, एक बार पहन लिया तो हो जाएंगे फैन

Best Clothing Brands: लोग ब्रांडेड कपड़े केवल फैशन के लिए नहीं बल्कि अपना स्टेटस और पर्सनैलिटी Flex करने के लिए भी पहनते हैं। यहां जानें बेस्ट इंडियन क्लोदिंग ब्रांड्स के बारे में।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-12 05:50 GMT

Top Clothing Brands in India (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Best Popular Indian Clothing Brands List: सोशल मीडिया (Social Media) के इस जमाने में लोगों का फैशन की तरफ रुझान और भी बढ़ गया है। हर कोई अपना बेस्ट दिखना चाहता है। कॉलेज जाना हो या मॉल, मूवी या पार्क बच्चे से लेकर बड़े तक सिर से लेकर पांव तक बढ़िया ढंग से तैयार होकर बाहर कदम रखना चाहते हैं। ऐसे में बीते कुछ सालों में इंडियन क्लोदिंग ब्रांड्स (Indian Clothing Brands) भी काफी तेजी से बढ़ा है। लोग ब्रांडेड कपड़े केवल फैशन के लिए नहीं बल्कि अपना स्टेटस और पर्सनैलिटी Flex करने के लिए भी पहनते हैं। आज हम आपको भारत के कुछ बेस्ट और पॉपुलर क्लोदिंग ब्रांड्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए डालते हैं लिस्ट पर एक नजर।

इंडिया के पॉपुलर क्लोदिंग ब्रांड्स (Top Clothing Brands in India List In Hindi)

फैशन खुद को एक्सप्रेस करने का एक तरीका होता है। लोग फैशन के साथ ही ब्रांड को भी तवज्जो देते हैं। भारत में कुछ कंपनियां फैशन और स्टाइल की दुनिया में अपनी धाक जमाए हुए हैं। इनमें से कुछ ब्रांड्स के बारे में हम आपको आज जानकारी दे रहे हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

1- फैब इंडिया (Fabindia)

फैब इंडिया भारत का एक पॉपुलर मेड इन इंडिया क्लोदिंग ब्रांड है। अपने एथनिक और समकालीन कपड़ों, होम डेकोर और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स की अपनी उत्कृष्ट रेंज के साथ यह लोगों की पसंद बना हुआ है। इस ब्रांड की स्थापना 1960 में हुई थी। Fabindia देश भर के शिल्पकारों द्वारा हस्तनिर्मित कपड़ों, परिधानों, जातीय उत्पादों और साज-सामान की खुदरा बिक्री करता है।

2- लिवाइस (Levi's)

लिवाइस ब्रांड के कपड़े भी भारत में काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इस क्लोदिंग ब्रांड की शुरुआत 1853 में हुई थी और कंपनी ने भारत में इसे 1995 में लॉन्च किया था। आज के समय में यह भारत में भी प्रमुख कपड़ों के ब्रांड्स में से एक है। यह कंपनी सभी एज ग्रुप्स, पुरुषों और महिलाओं के लिए कैजुअल कपड़ों के साथ-साथ अन्य फैशनेबल कपड़े और सैंडल्स, बैग, बेल्ट, टोपी, शूज, वॉलेट जैसे accessories भी बनाती है। 

3- एच एंड एम (H&M)

सोशल मीडिया के बढ़ते यूज के साथ ही H&M जैसे ब्रांड्स को काफी पॉपुलैरिटी हासिल हुई है। फैशन इंफ्लुएंसर से प्रेरित होकर लोग बड़ी संख्या में इस ब्रांड के कपड़े खरीद रहे हैं। अपने फास्ट-फैशन मॉडल के साथ एच एंड एम ने फैशन इंडस्ट्री को बदल दिया है। यह ब्रांड सभी उम्र के लोगों के लिए ट्रेंडी और किफायती कपड़े पेश करता है।

4-  एलन सोली (Allen Solly)

एलन सोली इंडिया के फेमस और प्रीमियम फैशन ब्रांडों में से एक है। यह ब्रांड अपने कैज़ुअल और आरामदायक कपड़ों के लिए जाना जाता है। इस कंपनी के पास ओवरकोट, जैकेट, लेगिंग्स, ट्यूनिक्स, डेनिम, ड्रेस, ट्राउजर आदि से लेकर पुरुषों और महिलाओं के फॉर्मल वियर की एक विशाल विविधता है। एलन सोली अपने ट्रेंडी टी-शर्ट, ट्राउजर, कैजुअल शर्ट, डेनिम और कमाल के एक्ससेरीज के लिए भी पसंद किया जाता है।

5- केल्विन क्लाइन (Calvin Klein)

इस लिस्ट में अगला नंबर है केल्विन क्लाइन ब्रांड का जो अपने हाई क्वालिटी फैब्रिक, कंफर्ट और फिट के लिए पसंद किया जाता है। यह ब्रांड पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए है। इसके अंडरवियर और लाउंजवियर सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं।

6- लुइ फिलिप (Louis Philippe)

यह एक इंडियन प्रीमियम ब्रांड है, जिसकी स्थापना 1989 में आदित्य बिड़ला ग्रुप (Aditya Birla Group) द्वारा की गई थी। यह पुरुषों के लिए भारत में सबसे बड़े क्लोदिंग ब्रांडों में से एक है। यह ब्रांड लग्जरी वियर कलेक्शन, कैजुअल, सेमी-फॉर्मल, डेनिम कलेक्शन, सूट, ट्राउजर, जूते और एक्सेसरीज आदि को हाई क्वालिटी में पेश करता है।

7- रेमंड (Raymond)

बात हो बेस्ट इंडियन क्लोदिंग ब्रांड की तो उसमें रेमंड का नाम न आए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। यह पुरुषों के लिए भारत में बेस्ट ब्रांड्स में से एक है। रेमंड पुरुषों के कपड़ों में क्वालिटी और लग्जरी का पर्याय माना जाता है। यह ब्रांड अपने सिले हुए सूटों और शानदार कपड़ों के उपयोग के लिए प्रसिद्ध है।

8- जारा (Zara)

जारा भी भारत में प्रसिद्ध और बेस्ट क्लोदिंग ब्रांड्स में से एक है। जारा हर एक एज ग्रुप के लिए कपड़े पेश करता है। यह कंपनी भारत में ट्रेंडसेटिंग फास्ट फैशन लेकर आई है। Zara अपने ट्रेंडी और आकर्षक कपड़े, टेलर्ड ब्लेजर्स और स्टेटमेंट एक्सेसरीज के लिए पसंद किया जाता है।

Tags:    

Similar News