Weight Loss Hypnosis: करना चाह रहे वजन कम, तो लें सम्मोहन थेरेपी का सहारा

Weight Loss Hypnosis: वजन कम करना बहुत मुश्किल जरूर होता है लेकिन नामुमकिन नहीं होता। आज दुनिया भर में वजन कम करने के लिए कई विकल्प मौजूद हैं।इन्हीं में से एक विकल्प है सम्मोहन।

Written By :  Anupma Raj
Update:2022-08-01 20:53 IST

Hypnotherapy (Image: Social Media)

Hypnotherapy For Weight Loss: वजन कम करना बहुत मुश्किल जरूर होता है लेकिन नामुमकिन नहीं होता। आज दुनिया भर में वजन कम करने के लिए कई विकल्प मौजूद हैं। घरेलू उपाय से लेकर टेक्नोलॉजी और भी कई तरह की डाइट वजन को कंट्रोल करने में मदद करती हैं। इन्हीं में से एक विकल्प है सम्मोहन। आपको सुनकर हैरानी जरूरी होगी पर यह वाकई सच है। 

वजन कम करने में सम्मोहन आपकी काफी मदद कर सकता है। कुछ लोग वजन कम करने के लिए सम्मोहन का भी सहारा लेते हैं। जिससे लोगों को वजन कम करने में मदद मिलती है। साथ ही इससे आसानी से वजन कम हो जाता है। दरअसल सम्मोहन एक स्थिति हैं जिसमें आपकी एकाग्रता और ध्यान बढ़ जाता है, जिससे Hypnotherapy for Weight Lossआस-पास के बारे में जागरुकता कम हो जाती है। बता दे जब आप सम्मोहन की स्थिति में होते हैं तो आपके व्यवहार में कई पॉजिटिव बदलाव नजर आने लगते हैं। सम्मोहन की स्थिति में आप अपनी खाने की आदत को कंट्रोल कर सकते हैं जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है। 

सम्मोहन थेरेपी शुरू करने से पहले अपने ट्रेनर को बताएं कि आप कितना वजन कम करना चाहते हैं। इसके बाद ही इस थेरेपी को शुरू करें। दरअसल ऐसा इसलिए करें क्योंकि सम्मोहन में आपकी अंतर आत्मा ही आपको नुकसान पहुंचाने से बचाती है। इस सेशन के बाद आपका दिमाग यह तय कर लेता है, जिससे आप अनहेल्दी खाने की जगह हेल्दी खाना खाने लगते हैं। जो आपको वजन कम करने में मदद करते हैं। सम्मोहन आपका वजन तेजी से कम कर दे ऐसा जरुरी नहीं है लेकिन जब आप इसे अपने वेट लॉस रुटीन के साथ करते हैं तो वजन कम करने में जरूर मदद मिल सकती है।

बता दे कि वेट लॉस करने वालों के लिए सम्मोहन संतुलित आहार और व्यायाम से ज्यादा मददगार हो सकता है। दरअसल सम्मोहन थेरेपी आपके खाने के तरीके को बदलकर और आपको अधिक खाने से बचाने में मदद करती है, जिससे वजन कम करने में मदद मिल सकती है। सम्मोहन थेरेपी आपको संतुलित आहार को अपने डाइट में शामिल करने में मदद करता है। इसलिए अगर आप वजन कम करने की सोच रहें हैं या वजन कम कर रहें हैं तो सम्मोहन थेरेपी को एक बार ट्राई करके देखें। आपको जरूर वजन कम करने में मदद मिल सकती है। हालांकि दावों की पुष्टि होना अभी बाकी है। 

Tags:    

Similar News