कमाल का फीचर: WhatsApp वालों के लिए बड़ी खुशखबरी

इस फीचर से स्नैपचैट की तरह ही WhatsApp मेसेज भी ऑटोमेटिकली गायब हो जाएंगे। इस फीचर में यूजर अपने मैसेज के एक्सपायर होने का एक टाइम भी फिक्स कर सकेगें।

Update: 2023-06-30 12:34 GMT

बदलते लाइफस्टाइल के साथ-साथ टेक्नोलॉजी को लेकर सबकी मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में टेक्नोलॉजी को लोगों की जरुरत के हिसाब से अपडेट किया जाता रहा है। एक बार फिर से पॉप्यूलर मेसेंजिग एप WhatsApp यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने वाला है। दुनियाभर में WhatsApp के 1.5 बिलियन यूजर्स और भारत में 400 मिलियन यूजर्स हैं। हर साल WhatsApp यूजर्स के लिए कोई-न-कोई नया फीचर लाता रहता है। इस बार भी WhatsApp जल्द ही यूजर्स को एक नया फीचर देने वाला है।

ऑटोमेटिकली गायब हो जाएंगे Message-

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर से स्नैपचैट की तरह ही WhatsApp मेसेज भी ऑटोमेटिकली गायब हो जाएंगे। इस फीचर में यूजर अपने मैसेज के एक्सपायर होने का एक टाइम भी फिक्स कर सकेगें।

यह भी पढ़ें: सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल! लोगों में खुशी की लहर, जानें आपके शहर में क्या है भाव

मैसेज के एक्पायर होने की टाइमिंग कर सकते हैं सेट-

जी हां, किसी भी मैसेज की एक्सपायर होने की टाइमिंग 5 सेकेंड से लेकर 1 घंटे तक सेट की जा सकेगी। फिलहाल WhatsApp इस फीचर को अभी केवल ग्रुप मैसेजेस पर टेस्टिंग कर रहा है। लेकिन टेस्ट पूरा होने के बाद इसे सारे मैसेज पर अप्लाई कर दिया जाएगा।

मैसेज डिलीट होने पर नहीं बचेगा ट्रेस-

WhatsApp पर जो डिलीटिंग का मौजूदा फीचर है उसनें मैसेज डिलीट करने पर मैसेज की जगह ‘This message was deleted’ लिखकर आ जाता है। लेकिन इस नए फीचर में डिलीट किया गया मैसेज पूरी तरह से रिमूव हो जाएगा और इसका कोई ट्रेस भी नहीं बचेगा।

अब WhatsApp में इस फीचर के आने के बाद प्राइवेसी के मामले में लोगों की लाइफ और आसान साबित हो सकती है। फिलहाल इस फीचर को यूजर्स कब से यूज कर पाएंगे इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: छोटे कारोबारियों को मिली बड़ी राहत, अब इस तरीके से कर सकेंगे GST रिटर्न फाइल

Tags:    

Similar News