Election 2024: पीएम मोदी अब तक बंगाल में कर चुके हैं 22 रैलियां, आज करेंगे दो जनसभा, रोड शो से माहौल बनाने की कोशिश

Election 2024: पीएम की रैलियों से जहां भाजपा गदगद है तो वहीं विपक्षियों के पसीने छूट रहे हैं। बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं और पीएम ने इन रैलियों से बंगाल के हर कोने को छूने का प्रयास किया।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-05-29 02:56 GMT

पीएम मोदी  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोकस पश्चिम बंगाल और दक्षिण के राज्यों पर भी खासा है। वे पश्चिम बंगाल में अब तक ताबड़तोड़ 22 रैलियां कर सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। इससे पहले किसी भी प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में इतनी रैलियां नहीं कीं हैं। पीएम मोदी का मनाना है कि इस बार के चुनाव में बंगाल से अप्रत्याशित परिणाम आएगा। पीएम मोदी आज यानी बुधवार को भी पश्चिम बंगाल में दो रैलियां करेंगे।

पीएम मोदी की इन रैलियों से जहां भाजपा गदगद है तो वहीं विपक्षियों के पसीने छूट रहे हैं। बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं और पीएम मोदी ने अपनी इन रैलियों से राज्य के हर कोने को छूने का प्रयास किया। यहां सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस बार कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता यहां रैली करने तक नहीं आया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत न्याय यात्रा के दौरान बंगाल को छूते हुए निकल गए थे। उसके बाद फिर किसी ने मुड़कर बंगाल की ओर नहीं देखा। इससे स्थानीय कांग्रेसियों में काफी निराशा देखने को मिली।

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की जनसभा में पहुंची बसों पर हमला, बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप

चुनाव की घोषणा के बाद पीएम ने की ताबड़तोड़ रैलियां

वहीं, पीएम मोदी ने 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से बंगाल में ताबड़तोड़ रैलियां कर विरोधियों को पस्त कर दिया। मंगलवार को दो चुनावी रैलियों के साथ ही पीएम की रैलियों की यह संख्या 18 पहुंच गई हैं। पीएम मोदी ने उत्तरी कोलकाता में 2.5 किमी लंबा रोड शो भी किया। अब देखना यहा होगा की प्रधानमंत्री मोदी की इन रैलियों का भाजपा को कितना फायदा मिला सकता है। यह तो 4 जून को ही मतगणना के बाद पता चल सकेगा। हालांकि, राजनीतिक जानकारों की मानें तो पीएम मोदी ने एक रणनीति के तहत इतनी रैलियां कीं और भाजपा को इसका मनोवैज्ञानिक फायदा भी मिला है और आगे भी मिलेगा।


चुनाव की घोषणा से पहले ही चार रैलियां

भाजपा का 2021 के विधानसभा चुनाव से ही बंगाल पर पूरा फोकस है। उस समय चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी थी और उसी फॉर्मूले को आगे बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने 2024 के लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही आरामबाग, कृष्णानगर दक्षिण, सिलीगुड़ी और बारासात में चार बड़ी रैलियां कीं।

Lok Sabha Election 2024: क्या नाम दूं इस चुनाव को !


आज करेंगे दो रैलियां

बंगाल में सातवें और अंतिम चरण में एक जून को नौ सीटों पर वोटिंग होनी है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी बुधवार को बंगाल में दो रैलियों को संबोधित कर सकते हैं।


Lok Sabha Election: चुनाव नतीजे को लेकर अमेरिकी विशेषज्ञ का बड़ा दावा,अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल करेंगे PM मोदी

सीएए, घुसपैठ, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार व संदेशखाली बड़े मुद्दे

पीएम मोदी ने अपनी इन रैलियों में बंगाल में व्याप्त भ्रष्टाचार और बांग्लादेश से घुसपैठ को लेकर राज्य की तृणमूल सरकार को निशाने पर रखा। ममता सरकार के मंत्रियों के घरों से करोड़ों रुपये की बरामदगी का मुद्दा उठाया। सीएए पर भ्रम दूर करने की कोशिश की। उद्योग-धंधों के बंद होने से बेरोजगारी का मुद्दा उठाया। इसके साथ ही संदेशखाली की महिलाओं पर हुए उत्पीड़न को पीएम ने मुख्य मुद्दा बनाया। संदेशखाली से महिलाओं को न्याय दिलाने की अगुआ रेखा पात्रा को लोकसभा चुनाव में टिकट देकर यह संदेश देने का प्रयास किया कि भाजपा महिलाओं के साथ है।

पीएम मोदी की बंगाल में ताबड़तोड़ रैलियों का कितना फायदा मिला यह तो 4 जून को ही पता चल पाएगा जब मतों की गणना होगी।

Tags:    

Similar News