Lucknow: आज इकाना में मैच देखने जाएंगे अखिलेश यादव, सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग, जाने पूरा मामला

Lucknow News: आइपीएल के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच तीखी नाक-झोंक हो गई थी।

Update:2023-05-03 21:19 IST
Akhilesh Yadav will go to Ekana Stadium to watch IPL match (Photo-Social Media)

Lucknow News: आइपीएल के इस सीजन के 43 वें मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के बाद सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई थी। विराट कोहली और गौतम गंभीर की लड़ाई का कारण जानने के लिए सभी लोग उत्सुक हैं। यही वजह है कि यह टॉपिक सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही थी, जिसमें कुछ यूजर्स ने पोस्ट किया कि विराट कोहली ने यह कह दिया था कि इकाना स्टेडियम सपा की सरकार में अखिलेश यादव ने बनवाया था। इसी वाक्यांश पर गंभीर और विराट से बहस हुई थी। बहरहाल, इन तमाम बातों के बीच आज समाजवादी पार्टी सुप्रीमो इकाना जा रहे हैं। वो यहां दर्शक के तौर पर आइपीएल का मैच देखेंगे।

पिछले मैच में हुआ था ये

आइपीएल के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच तीखी नाक-झोंक हो गई थी। दोनों आपस में ग्राउंड पर ही इस कदर भिड़ गए थे कि दूसरों खिलाड़ियों और स्टाफ को बीच में बचाव करते हुए दोनों को अलग करना पड़ा। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और लखनऊ टीम के अमित मिश्रा को भी बीच बचाव के लिए आगे आना पड़ा था।

लड़ाई की वजहों को लेकर अलग तर्क

इस बहस के पीछे की वजह सोशल मीडिया पर अलग ही ट्रेंड हुई। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और मौजूदा दिग्गज क्रिकेटर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के बीच हुई इस भिड़ंत का राज कुछ हद तक अब खुल चुका है। इस लड़ाई के पीछे का कारण यह था कि गंभीर अपनी टीम के खिलाड़ियों को कोहली की ओर से गालियां दिए जाने से भड़क गए थे। उन्होंने विराट कोहली से कहा था कि ‘तुमने अगर मेरे खिलाड़ी को कुछ बोला है तो इसका मतलब है तुमने मेरी फैमिली को गाली दी है।’ बात बढ़ने पर गौतम ने कोहली से सख्त रवैया से यह भी कह दिया कि ‘अब तुम मुझे सिखाओगे कि कैसे और क्या बोलना है।’ बहरहाल, इसके अलावा भी सोशल मीडिया पर एक वजह ट्रेंड कर रही है। कुछ यूजर्स का कहना है कि विराट कोहली ने कहा था कि यह इकाना स्टेडियम सपा की सरकार में अखिलेश यादव ने बनवाया था तो इसी बात गंभीर नाराज हो गए थे। हालांकि इस बात की सच्चाई क्या है इस पर कुछ भी कहना मुश्किल है।

अखिलेश आज पहुंच रहे इकाना

सोशल मीडिया पर ये मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ और आज सपा सुप्रीमो खुद यहां मैच देखने पहुंच रहे हैं। अखिलेश के समर्थन में सोशल मीडिया पर यूजर्स कह रहे हैं कि इकाना स्टेडियम अखिलेश यादव ने ही बनवाया था। ऐसे में उनके विकास कार्यों की वजह से ही यहां मैच होना संभव हो पाया है। दूसरी तरफ बहुत से ऐसे यूजर्स हैं जो इसके पलटवार में व्यंग्य करते हुए कह रहे हैं कि ‘कम से कम इतना नहीं कहा जा रहा कि जो टीम मैच जीत रही है, वो भी अखिलेश यादव की वजह से ही जीत रही है।’

अखिलेश का मैच देखने जाना राजनीतिक हथकंडा!

उत्तर प्रदेश में कल यानी 4 मई को प्रथम चरण के निकाय चुनाव की वोटिंग है। उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने जोरदार प्रचार किया है। ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज इकाना स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होने वाले मैच का लुत्फ उठाने स्टेडियम पहुचेंगे। कुछ लोग उनके स्टेडियम में आगमन को राजनीतिक हथकंडा बता रहे हैं। सियासी गलियारों में इसका नफा-नुकसान तौला जा रहा है।

Tags:    

Similar News