कोरोना को हराया 104 साल के स्वतंत्रता सेनानी बिरदी चंद गोठी ने, कही यह बड़ी बात

देश में कोरोना ने कोहराम मचा दिया है। हर रोज लाखों की संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। इन दिनों अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है

Reporter :  Network
Published By :  Shweta
Update:2021-04-25 07:32 IST

नई दिल्लीः देश में कोरोना ने कोहराम मचा दिया है। हर रोज लाखों की संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। इन दिनों अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है जिसके कारण लोगों की जान जा रही है। ऐसे में एक अच्छी खबर आई है। जो लोगों का हौसला बढ़ाने में मददगार साबित हो रहा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के बैतूल के रहने वाल 104 साल के बुजुर्ग को कोरोना हो गया था। लेकिन उन्होंने कोरोना को मात दी और अब पूरे तरह से स्वस्थ्य हैं। यह बुजुर्ग स्वतंत्रता संग्राम सेनानी है। इनका नाम बिरदी चंद गोठी है जो कोरोना को हराकर सकुशल अपने घर लौटे हैं।

बिरदी चंद गोठी ने देश को आजाद कराने में विशेष योगदान दिया है। इतनी उम्र में इन्होंने हिम्मत नहीं हारी और कोरोना से लड़ाई जीता है। और कोरोना को हराकर सकुशल घर आ गए हैं। जहां डॉक्टरों की सलाह पर उनका इलाज हुआ और समय पर उन्हें दवाइयां और ऑक्सीजन दी गई।

डॉक्टर भी उनकी हालत पर नजर रखे हुए थे। परिवार के लोग और उनके केयर टेकर उनकी दिन रात सेवा में लगे रहे। बस बाबाजी 10 दिन में ही ठीक हो गए और अब बिल्कुल स्वस्थ्य हैं। फिलहाल बिरदी इस समय पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

क्या कहा बिरदी ने

आपको बता दें कि बिरदी का कहना है कि आसपास के चार लोगों को कोरोना हो गया था जिनके संपर्क में आने के बाद मुझे भी कोरोना हो गया था। लेकिन सादा जीवन, सादा खाना और डॉक्टरों की मदद से मैं ठीक हो गया हूं। घर में रहकर इलाज हुआ और मैं ठीक हो गया। मेरे परिवार के लोगों ने दिन रात मेरी सेवा की है। वहीं उनका नाती श्रेयांस ने कहा कि मेरे दादा जी हिम्मत रखी जिसके कारण उन्हें ज्यादा तकलीफ नहीं हुई और सिर्फ बीस दिन में पूरी तरह सही हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News