IAS Sonia Meena: कौन हैं आईएएस सोनिया मीणा, जिन्होने नहीं माना था जज का आदेश, खनन माफियाओं के बीच खौफ...

IAS Sonia Meena: डीएम सोनिया मीणा (IAS Sonia Meena) के हाईकोर्ट में नहीं आने पर जज जीएस अहुलवालिया (GS Ahluwalia) ने कोर्ट में आए अफसर को जमकर फटकारा। उन्होंने कहा कि इनके लिए सब कुछ डीएम साहब हो गए हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-22 04:20 GMT

IAS Sonia Meena (Pic: Social Media)

IAS Sonia Meena: मध्यप्रदेश कैडर की आईएएस सोनिया मीणा (IAS Sonia Meena) बीते दिनों अचानकर सुर्खियों में आ गई थीं। दरअसल, उन्होने हाईकोर्ट के जज का आदेश नहीं मानकर अपनी जगह जूनियर अधिकारी को पेशी पर भेज दिया था। इस बात से नाराज जज साहब ने एडीएम को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। यह नहीं जज ने मुख्य सचिव को आईएएस सोनिया (IAS Sonia Meena) के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश भी दे दिया था। बता दें आईएएस सोनिया मीणा अपने कड़क लहजे के चलते काफी सुर्खियों में रहती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के जज जीएस अहलूवालिया (GS Ahluwalia) ने जमीन से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान नर्मदापुरम जिलाधिकारी सोनिया मीणा (IAS Sonia Meena) को कोर्ट में उपस्थित होने के निर्देश दिए। इस पर डीएम ने कोर्ट की सुनवाई में अपनी जगह एडीएम डीके सिंह को भेज दिया। इस मामले को लेकर जज ने गहरी नाराजगी जताई। डीएम सोनिया मीणा (IAS Sonia Meena) के हाईकोर्ट में नहीं आने पर जज जीएस अहुलवालिया (GS Ahluwalia) ने कोर्ट में आए अफसर को जमकर फटकारा। उन्होंने कहा कि इनके लिए सब कुछ डीएम साहब हो गए हैं। जो खुद नहीं आते, उनके लेटर लेकर अधिकारी आते हैं। इस दौरान जज ने डीएम के लेटर दिखाने पर एडीएम पर अपना जमकर गुस्सा उतारा। उन्होंने इसके लिए मुख्य सचिव को डीएम के अनुचित आचरण के लिए कार्रवाई करने को कहा है।


कौन हैं आईएएस सोनिया मीणा (IAS Sonia Meena)

आईएएस सोनिया मीणा (IAS Sonia Meena) मूल रूप से राजस्थान की निवासी है, जो 2013 बैच की आईएएस अधिकारी है। सोनिया को एक तेज तर्रार अफसर के तौर पर जाना जाता है। इसके अलावा यूपीएसससी परीक्षा में सोनिया मीणा को 36 वीं रैंक मिली थी। इस दौरान सोनिया को एमपी कैडर मिला था। 


2017 में अचानक आई थीं सुर्खियों में सोनिया मीणा

आईएएस सोनिया मीणा (IAS Sonia Meena) की गिनती तेज तर्रार अफसरों में की जाती है। सोनिया में 2017 में तक सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होने एसडीएम के पद पर रहते हुए छतरपुर में खनन माफियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। इसके बाद खनन माफियाओं (Mining Mafia) ने उन्हे धमकी भी दी, लेकिन वह डरीं नहीं। उन्होने खनन माफियाओं (Mining Mafia) का डटकर सामना किया था।  

Tags:    

Similar News