JP Nadda in MP: एमपी में जन आर्शीवाद यात्रा को जेपी नड्डा ने दिखाई हरी झंडी, कमलनाथ-दिग्विजय सिंह पर जमकर बरसे

JP Nadda in MP: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी की जन आर्शीवाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह यात्रा चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के मचकूरिन गांव से शुरू होकर अगले 17-18 दिन में राजधानी भोपाल पहुंचेगी।

Update: 2023-09-03 10:16 GMT
एमपी में जन आर्शीवाद यात्रा को जेपी नड्डा ने दिखाई हरी झंडी: Photo- Social Media

JP Nadda in MP: मध्य प्रदेश इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव का सामना करने जा रहे राज्यों में सबसे बड़ा है। एमपी में बीच के 15 माह को निकाल दें तो साल 2003 से भाजपा की सरकार है। 20 सालों से चली आ रही अपनी सरकार को बरकरार रखने के लिए सत्तारूढ़ दल पूरे प्रदेश में जन आर्शीवाद यात्राएं निकालने जा रही हैं। आज यानी रविवार 3 सितंबर को एक ऐसी ही यात्रा का आगाज सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा से हुआ।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी की जन आर्शीवाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह यात्रा चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के मचकूरिन गांव से शुरू होकर अगले 17-18 दिन में राजधानी भोपाल पहुंचेगी। इस यात्रा के आगाज के मौके पर जेपी नड्डा के अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे।

कमलनाथ-दिग्विजय सिंह पर जमकर बरसे नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 1998 में पहली बार जब मैं केंद्र में मंत्री बना, तब देश के आंकड़े आते थे, तो उसमें कहा जाता था कि हम स्वच्छता, विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, हर तरीके से पिछड़े हैं। मैं पूछा करता था कि इतनी मेहनत करते हैं, मेरे प्रदेश के आंकड़े तो अच्छे हैं, इसके बाद भी हम कैसे पिछड़े हैं।

तब हमें बताया जाता था कि कुछ बीमारू राज्य हैं, ये राज्य विकास को नीचे खींचकर ले जाते हैं। आज बीमारू राज्य में शामिल मध्यप्रदेश विकसित प्रदेश के रूप में खड़ा हो गया है। बता दें कि एमपी में उस दौर में दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी। नड्डा ने एक अन्य कांग्रेसी पूर्व सीएम कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने पीएम आवास योजना को डीरेल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। योजना की लिस्ट दिल्ली नहीं पहुंचने दी। इसके बाद भी शिवराज सिंह चौहान ने तीन साल में मेहनत कर आवाज योजना को नंबर एक पर पहुंचाया।

सीएम शिवराज बोले कांग्रेस गंदगी फैला रही

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वे लोग झूठ बोलते रहे कि कर्जा माफ करेंगे। मगर किसानो को इन्होंने डिफॉल्टर बना दिया। उन्होंने आगे कहा कि कमलनाथ ने तो सारी योजनाएं बंद कर दी। कांग्रेस गंदगी फैला रही है और झूठे आरोप लगा रही है। सीएम शिवराज ने कांग्रेस के झूठे वादों से जनता को सचेत रहने को कहा है।

क्या है बीजेपी की जन आर्शीवाद यात्रा ?

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के पांच अलग-अलग इलाकों से जन आर्शीवाद यात्रा निकाल रही है। अगले 17-18 दिन में ये यात्राएं 10,543 किमी की दूरी तयकर राजधानी भोपाल पहुंचेगी। 25 सितंबर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ इन यात्राओं का समापन होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत कर सकते हैं। पांच में से पहली यात्रा का आज सतना जिले से आगाज हो गया है, जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरी झंडी दिखाई।

इसी प्रकार कल यानी सोमवार 4 सितंबर से नीमच से दूसरी यात्रा शुरू होगी। इसकी शुरूआत केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। तीसरी यात्रा 5 सितंबर से मंडला से शुरू होगी, जो जबलपुर होते हुए भोपाल पहुंचेगी। इस यात्रा को हरी झंडी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिखाएंगे। इसी दिन चौथी यात्रा का आगाज भी होगा। ग्वालियर चंबल संभाग के श्योपुर जिले के बड़ौदा नगर से अमित शाह इस यात्रा को रवाना करेंगे। वहीं पांचवीं और आखिरी यात्रा 6 सितंबर को खंडवा से शुरू होगी। इसे केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हरी झंडी दिखाएंगे।

बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

गुजरात के बाद मध्य प्रदेश देश में ऐसा दूसरा राज्य है, जहां बीजेपी का संगठन काफी मजबूत माना जाता है। इसलिए पार्टी इन राज्यों में लंबे समय से जीतती आ रही है। 2018 में भगवा दल करीबी मुकाबले में कांग्रेस से पिछड़ गई थी। हालांकि, कांग्रेस के अंदरूनी कलह ने उसे मात्र 15 माह में ही सत्ता में वापसी करा दी। लेकिन सत्तारूढ़ भाजपा को अब भी कांग्रेस की ओर से कड़ी टक्कर मिल रही है। तमाम सर्वे इसकी तस्दीक कर रहे हैं। बड़े पैमाने पर पार्टी के नेताओं का पलायन भी हो रहा है। कांग्रेस के लोकलुभावन कर्नाटक मॉडल को काउंटर करने के लिए शिवराज सरकार को भी लाडली बहना स्कीम और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतो में कटौती जैसी घोषणाएं करनी पड़ीं।

Tags:    

Similar News