Rewa News: निजी अस्पताल में मरीज के परिजनों का हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस

Rewa News: जनपद की चिकित्सा व्यवस्था किस कदर दलालों के चंगुल में है, इसकी बानगी मामले से एक बार फिर सामने आई। यहां सतना से संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर किया गया मरीज जनपद के ‘मिनर्वा’ नाम के निजी अस्पताल में ले आया गया।

Update: 2023-04-18 18:29 GMT
अस्पताल के बाहर हंगामा करते परिजन (Pic: Newstrack)

Rewa News: जनपद के एक निजी अस्पताल पर मरीज के परिजनों ने तमाम आरोप लगाए हैं। कहा जा रहा है कि एंबुलेंस संचालक की मिलीभगत की वजह से मरीज के साथ ज्यादती की गई। जिसके बाद उसके परिजनों ने हंगामा किया और मौके पर पुलिस को बुलाया गया। जनपद की चिकित्सा व्यवस्था किस कदर दलालों के चंगुल में है, इसकी बानगी मामले से एक बार फिर सामने आई। यहां सतना से संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर किया गया मरीज जनपद के ‘मिनर्वा’ नाम के निजी अस्पताल में ले आया गया। एंबुलेंस संचालक उसे अच्छे इलाज का झांसा देकर ले आया। आरोप है कि पेशेंट की हालत में सुधार नहीं हुआ। जिसके बाद परिजनों ने वहां हंगामा किया और मौके पर पुलिस को बुलाया गया।

मरीज के तीमारदारों ने लगाया कमीशखोरी का आरोप

मरीज के साथ आए उसके परिजनों का कहना था कि जब उसे संजय गांधी अस्पताल रेफर किया गया, तो वह एंबुलेंस संचालक से बार-बार करते रहे कि उसी अस्पताल में ले चलना, लेकिन अच्छे इलाज की बात करते हुए एंबुलेंस संचालक ने मिनर्वा के बाहर मरीज को लाकर छोड़ दिया। परिजनों ने इस बारे में पूछा तो एंबुलेंस संचालक ने कहा कि यह इस इलाके का सबसे अच्छा अस्पताल है। यहां मरीज का अच्छा इलाज होगा। संजय गांधी अस्पताल सरकारी है। वहां कोई सुनने वाला नहीं होगा। ऐसी तमाम बातें करके मरीज और परिजनों को निजी अस्पताल में भेज दिया गया।

108 एंबुलेंस भी दलालों की चंगुल में

आरोप है कि जिस एंबुलेंस से मरीज को लाया गया वो 108 एंबुलेंस सेवा थी, जिसका काम मरीज को सरकारी अस्पताल ले जाना था, लेकिन कमीशनखोरी के चक्कर में ड्राइवर उसे निजी अस्पताल ले गया। गौरतलब है कि जनपद में 108 एंबुलेंस सेवा पर ऐसे आरोप पहले भी लगते रहे हैं।

Tags:    

Similar News