नाईट कर्फ्यू का ऐलान: कोरोना कहर के बीच मध्य प्रदेश हुआ अलर्ट, शिवराज सिंह चौहान लिया ये बड़ा फैसला

Madhya pradesh: मध्य प्रदेश सरकार ने गुरुवार को राज्य में नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। लोगों द्वारा कोरोना के मद्देनजर लागू दिशा-निर्देशों का ठीक से पालन ना करने के चलते संक्रमण के विस्तार का खतरा फैल रहा है तथा इसी के सापेक्ष राज्य सरकार ने सख्ती बरतते हुए नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Deepak Kumar
Update:2021-12-23 20:00 IST

मध्य प्रदेश ने किया नाईट कर्फ्यू का ऐलान। 

Madhya pradesh: मध्य प्रदेश सरकार ने गुरुवार को राज्य में नाईट कर्फ्यू (Night curfew in Madhya Pradesh) का ऐलान कर दिया है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। लोगों द्वारा कोरोना के मद्देनजर लागू दिशा-निर्देशों का ठीक से पालन ना करने के चलते संक्रमण के विस्तार का खतरा फैल रहा है तथा इसी के सापेक्ष राज्य सरकार ने सख्ती बरतते हुए नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

ओमिक्रोन संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को लेकर राज्य सरकार ने बेहद सजगता दिखाते हुए यह निर्णय लिया है। बीते दिन मध्य प्रदेश में ओमिक्रोन संक्रमण के कुल 30 नए मामले दर्ज किये गए हैं, जिसके चलते राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 192 तक पहुंच गई है। बीते दिन प्राप्त 30 संक्रमित मामलों राज्य की राजधानी भोपाल (11) में प्राप्त हुए हैं।

दिसंबर माह में मध्य प्रदेश में अबतक 396 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं जिसमें सर्वाधिक मामले राज्य की राजधानी भोपाल (157) तथा दूसरे नंबर पर इंदौर (156) है।

मध्यप्रदेश में नाईट कर्फ्यू (Night curfew in Madhya Pradesh) का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने बताया कि राज्य में रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा तथा समय आने पर आगे की स्थिति पर समीक्षा के पश्चात कोई भी जिरने लिया जाएगा।

ऐसे में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। इस हाई अलर्ट के अनुरूप प्रशासन ने लोगों को गैर-जरूरी यात्रा और सामूहिक समारोहों से बचने की सलाह दी है तथा यह भी कहा है कि आने वाले नए साल के जश्न को सीमित लोगों के साथ बिना भीड़-भाड़ के ही मनाना बेहतर होगा। इसके अतिरिक्त घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News