Rewa News: भूमाफियाओं से बचाने की गुहार, एसपी ऑफिस पर किया प्रदर्शन

Rewa News: प्रदर्शन में शामिल लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें आवाज तक नहीं उठाने दिया जा रहा है। जब वो विरोध जताने का प्रयास करते हैं तो इसपर भी धमकाया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि गुरूवार को उनके धरने का समर्थन कर रहे राहुल सोनी नाम के व्यक्ति के पिता विष्णु कुमार सोनी को भूमाफियाओं ने आकर धमकी दी।

Update:2023-04-07 01:14 IST
Rewa News (Pic: Newstrack)

Rewa News: गरीब बचाओ संघर्ष मोर्चा रीवा के द्वारा भूमाफियाओं द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का उत्पीड़न किए जाने का आरोप गया है। इसके लिए संगठन के बैनरतले सैकड़ों लोग एकजुट होकर एसपी ऑफिस पहुंचे और अपनी मांग उठाई। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें आवाज तक नहीं उठाने दिया जा रहा है। जब वो विरोध जताने का प्रयास करते हैं तो इसपर भी धमकाया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि गुरूवार को उनके धरने का समर्थन कर रहे राहुल सोनी नाम के व्यक्ति के पिता विष्णु कुमार सोनी को भूमाफियाओं ने आकर धमकी दी। कहा कि धरने में सहयोग कर रहे राहुल को वहां से हटा लो। जो आवाज बुलंद करेगा उसका बेहद खराब अंजाम किया जाएगा।

इसके पहले उनके संगठन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पांच अप्रैल को मोर्चा के द्वारा रैली निकालकर आयुक्त को ज्ञापन देने की तैयारी थी। भूमाफिया यह अच्छी तरह से जान गये कि यदि संगठन के द्वारा उठाये गये मुददे पर जांच होगी तो उनकी कलई खुलेगी। इसलिए अब विरोध को ही खत्म कराने का दबाव बनाया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि कथित भूमाफिया मुस्लिम सोनू, शमीम खान एवं उनके अन्य सहयोगी प्रदर्शनकारियों की मांगों से भयभीत हैं। वो प्रदर्शन को रोकना चाहते हैं और मामले पर पर्दा डालना चाहते हैं।

ताकि उनकी कारगुजारियों का पर्दाफाश न हो सके। वो गरीबों की जमीनों पर कब्ज़ा करते रहें, और कोई कुछ बोल न सके। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने उनकी मांग नहीं सुनी तो वो सब अपना आंदोलन व्यापक करेंगे। 11 अप्रैल से भूख हड़ताल से लेकर आमरण अनशन तक शुरू किया जाएगा। फिर भी अगर भूमाफियाओं पर कार्रवाई नहीं की गई तो आत्मदाह जैसा कदम तक उठाया जा सकता है। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

Tags:    

Similar News