MP: जबलपुर गोलीकांड मामले में आया पीड़िता का बयान, आरोपी प्रियांश ने मारी गोली, क्या है पूरा मामला

MP News: आरोपी के बड़े भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें सामने आने के बाद मामला राजनीतिक भी हो गया है । कांग्रेस इसे लेकर बीजेपी पर हमलावर है।

Update: 2023-06-19 04:54 GMT
Jabalpur firing case

MP News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में बीते 16 जून को हुए गोलीकांड मामले में पीड़िता ने अपना बयान दिया है। पीड़ित युवती को कथित भाजपा नेता और उसके मित्र प्रियांश विश्वकर्मा ने उस वक्त गोली मारी थी, जब वो उसके दफ्तर में थी। घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा है। पीड़िता का इलाज जबलपुर के ही एक अस्पताल में चल रहा है। उसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

अस्पताल के आईसीयू में जख्मी हालत में भर्ती पीड़िता का नाम वेदिका ठाकुर है जो कि एमबीए की छात्रा है। उसके परिवार वाले पुलिस-प्रशासन के सामने न्याय की गुहार लगा रहे हैं। पीड़ित युवती की मां ने आरोपी पर उनका बयान बदलने का दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है। आरोपी के बड़े भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें सामने आने के बाद मामला राजनीतिक भी हो गया है । कांग्रेस इसे लेकर बीजेपी पर हमलावर है।

आईसीयू से जारी हुआ पीड़िता का 12 सेकेंड का वीडियो

जबलपुर गोलीकांड की शिकार वेदिका ठाकुर ने पहली बार अपने साथ हुई घटना को लेकर बयान दिया है। युवती गंभीर अवस्था में अस्पताल के आईसीयू में एडमिट है, जहां से उसने 12 सेकेंड के वीडियो में अपना बयान जारी किया है। पीड़िता ने बताया कि वारदात वाले दिन यानी 16 जून के दोपहर साढ़े 12 बजे वह धनवंतरी नगर स्थित प्रियांश के दफ्तर गई थी। वह अपना मोबाइल बिकवाना चाहती थी।

वेदिका ने बताया कि दोनों एक मेज पर एक दूसरे के आमने-सामने बैठे थे। मैं अपना मोबाइल चला रही थी, इतने में प्रियांश ने मेरे पेट की ओर गोली चला दी। मैंने जोर से चिल्लाया ये तूने क्या कर दिया। पीड़िता ने बताया कि बाद में प्रियांश और उसके एक सहयोगी अभिषेक ने मुझे पकड़कर स्कॉर्पियो में लिटाया और स्मार्ट सिटी हॉस्पिटल में एडमिट करवाकर भाग गया। हालांकि, पीड़िता इस दौरान इसका खुलासा नहीं कर पाई कि आखिर प्रियांश ने उसे क्यों गोली मारी।

प्रियांश पर सबूत मिटाने की कोशिश के हैं आरोप

आरोपी प्रियांश विश्वकर्मा पर आरोप है कि युवती को गोली मारने के बाद उसने सबूत मिटाने की कोशिश की। उसने करीब पांच घटे जख्मी हालत में युवती को अपनी गाड़ी में घुमाते रहा, जिससे उसकी स्थिति और खराब हो गई। इसके बाद दफ्तर में पसरे खून को उसने साफ करवाया और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क भी निकाल ली ताकि पुलिस को सबूत न मिल सके।

कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

आरोपी के बड़े भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें वायरल होने के बाद मामला सियासी हो गया है। विपक्षी कांग्रेस ने घटना को लेकर बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है। स्थानीय कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा ने कहा कि आरोपी प्रियांश बीजेपी का मंडल अध्यक्ष है, इसलिए पुलिस उसे संरक्षण दे रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी ने हत्या के इरादे से ही युवती को अपने दफ्तर बुलाया था। उसपर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो शहर में आंदोलन किया जाएगा।

बीजेपी ने आरोपों को नकारा

आरोपी प्रियांश विश्वकर्मा की तस्वीरें केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल समेत अन्य बड़े स्थानीय बड़े भाजपा नेताओं के साथ आने के बाद बीजेपी निशाने पर है। बीजेपी के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने इस मामले में तुरंत प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सफाई पेश की है। उन्होंने कहा कि प्रियांश न तो भाजपा में किसी पद पर है और न ही वह पार्टी का मेंबर है।

चार दिनों से चल रहा फरार

प्रियांश विश्वकर्मा वारदात वाले दिन यानी 16 जून से फरार चल रहा है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। उसका लास्ट लोकेशन नरसिंहपुर जिले में मिला था। जहां वो अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। अभी तक की जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया है।

Tags:    

Similar News