Priyanka Gandhi in MP: एमपी में हुए घोटालों को लेकर प्रियंका ने बीजेपी को घेरा, पूछा- यहां क्यों नहीं पहुंचती ED ?

Priyanka Gandhi in MP: प्रियंका गांधी विपक्षी नेताओं के घर पर पड़ रहे छापे की ओर इशारा करते हुए कहा कि एमपी में 18 साल में 250 से अधिक घोटाले हुए लेकिन फिर भी ईडी नहीं पहंची।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-10-05 09:23 GMT

Priyanka Gandhi (photo: social media )

Priyanka Gandhi in MP: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरूवार को मध्य प्रदेश के धार में रैली को संबोधित किया। जहां उन्होंने केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी विपक्षी नेताओं के घर पर पड़ रहे छापे की ओर इशारा करते हुए कहा कि एमपी में 18 साल में 250 से अधिक घोटाले हुए लेकिन फिर भी ईडी नहीं पहंची।

कांग्रेस नेत्री ने घोटालों की फेहरिस्त गिनाते हुए कहा, यहां पोषण आहार, मिड डे मील, सर्व शिक्षा अभियान, छात्रवृत्ति, नौकरी, भर्ती परीक्षा, कारम बांध बनाने में घोटाला हुआ है। बीते 18 साल में यहां 17 हजार नवयुवकों ने आत्महत्या कर ली है। एमपी में व्यापम घोटाला हुआ,जिसमें 50 से अधिक मौतें हुईं। फिर भी यहां जांच एजेंसियां नहीं पहुंची।

बीजेपी नेताओं के घर नहीं पहुंचती ईडी

प्रियंका गांधी ने बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये सबके घर जांच एजेंसियों को भेज देते हैं। अभिनेताओं को भी नहीं छोड़ा। लेकिन इनके नेताओं और अधिकारियों के घर ईडी नहीं पहुंचती। उन्होंने नवनिर्मित महाकाल लोक में घोटाला करने का आरोप भी बीजेपी सरकार पर लगाया। रैली करने से पहले प्रियंका गांधी ने मोहनखेड़ा स्थित जैन तीर्थ में दर्शन किए। यहां उनकी दादी स्वर्गीय इंदिरा गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी भी आ चुके हैं। प्रियंका यहां पहली बार पहुंचीं।

Chhattisgarh Election 2023 : 'गरीब-मिडिल क्लास से छीना जा रहा रोजगार,...धर्म के नाम पड़ रहे वोट', प्रियंका गांधी का प्रहार

कमलनाथ ने शिवराज से मांगा हिसाब

पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से 18 साल के शासन का हिसाब मांगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की तस्वीर चौपट प्रदेश की है। यहां धार में कारम डैम घोटाला हुआ। महाकाल लोक घोटाला भी हुआ। आज बीजेपी के पास छिपाना, दबाना और डराना बचा है।

धार कांग्रेस का रहा है गढ़

मध्य प्रदेश का धार जिला आदिवासी बहुल है। प्रदेश के आदिवासी पारंपरिक रूप से कांग्रेस के मतदाता रहे हैं। हालांकि, बीजेपी इसमें कुछ हद तक सेंध लगाने में कामयाब रही है। लेकिन फिर भी कांग्रेस की पकड़ कायम है। 2018 के विधानसभा चुनाव में धार जिले की कुल सात विधानसभा सीट में से 6 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। ऐसे में कांग्रेस क्या अबकी बार पुराना प्रदर्शन दोहरा पाती है, ये देखने वाली बात होगी।

Priyanka Gandhi Chhattisgarh Visit: छत्तीसगढ़ पहुंची प्रियंका गांधी, भिलाई में रैली को करेंगी संबोधित

Tags:    

Similar News