Yashwant Jadhav : शिवसेना नेता के घर छापे में आयकर विभाग को मिली डायरी, हुआ ये बड़ा खुलासा

Maharashtra : शिवसेना नेता यशवंत जाधव (Yashwant Jadhav ) के घर आयकर विभाग के छापे में मुख्यमंत्री के घर 'मातोश्री' ₹2 करोड़ कैश और ₹50 लाख की घड़ी देने की बात सामने आई है।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-27 09:26 GMT

यशवंत जाधव (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Maharashtra News : शिवसेना नेता और बीएमसी नगरसेवक यशवंत जाधव (Yashwant Jadhav) जिसने हाल ही में अपना कार्यकाल समाप्त किया है। रविवार को यशवंत जाधव और उनसे जुड़े ठिकानों पर आयकर विभाग ने छपेमारी की। इस छापेमारी में आयकर विभाग ने यशवंत जाधव द्वारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और ठाकरे खानदान के आवास 'मातोश्री' को 2 करोड़ रुपये और 50 लाख की घड़ी अहित अन्य महंगे तोहफों का भुगतान करने को लेकर सूचीबद्ध किया गया है।

आयकर विभाग को मिली एक डायरी

आयकर विभाग को यशवंत जाधव के ठिकानों पर हुई छापेमारी के दौरान प्राप्त एक डायरी से इस बात का पता लगाया। छापेमारी के दौरान मिली डायरी से मातोश्री को करोड़ों का तोहफा देने के बाबत आयकर विभाग द्वारा पूछने पर यशवंत जाधव ने आयकर अधिकारियों को बताया कि 'मातोश्री' का मतलब उनकी मां है और उन्होंने दान में यह तोहफे अपनी मां को दिए हैं। हालांकि इसके विपरीत यशवंत जाधव के जवाब से आयकर विभाग संतुष्ट नजर नहीं आया।

असुरक्षित ऋण के मामले भी हो रही जांच

आपको बता दें कि आयकर विभाग कोलकाता की एक मुखौटा कंपनी को एक असुरक्षित ऋण के 15 करोड़ रुपये के पुनर्भुगतान की भी जांच कर रहा है, जिसमें शिवसेना नेता यशवंत जाधव सहयोगी के सहभागिता की भी भनक लगी है। सूत्रों की मानें तो इस पैसे का इस्तेमाल जाधव ने एक होटल और एक इमारत खरीदने के लिए किया था।

आयकर विभाग द्वारा मामलों की जांच किए जा रहे सभी लेन-देन 2018 और 2022 के बीच सम्पन्न हुए हैं, तथा इसी दौरान यशवंत जाधव बीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष भी थे।

Tags:    

Similar News