Maharashtra Election : शरद पवार गुट की तीसरी सूची जारी, स्वरा भास्कर के पति फहाद को टिकट, नवाब मलिक की बेटी से होगा मुकाबला

Maharashtra Election 2024 : महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में एनसीपी के शरद पवार गुट की ओर से तीसरी सूची जारी कर दी गई है।

Report :  Anshuman Tiwari
Update:2024-10-27 17:04 IST

Maharashtra Election 2024 : महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में एनसीपी के शरद पवार गुट की ओर से तीसरी सूची जारी कर दी गई है। नौ उम्मीदवारों की तीसरी सूची में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद का नाम भी शामिल है जिन्हें अणुशक्ति नगर से चुनाव मैदान में उतारा गया है। फहाद अहमद पहले सपा में थे मगर अब उन्होंने एनसीपी के शरद पवार गुटका दामन थाम लिया है।

महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में शरद पवार गुट की ओर से अभी तक 76 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा चुका है। अणुशक्ति नगर विधानसभा क्षेत्र में फहद अहमद का मुकाबला पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक से होगा जिन्हें एनसीपी के अजित पवार गुट की ओर से टिकट दिया गया है।

इन नौ प्रत्याशियों को मिला टिकट

एनसीपी के शरद पवार गुट की ओर से जारी तीसरी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। इस सूची में करंजा विधानसभा सीट से ज्ञायक पटणी, हिंगणघाट से अतुल वांदिले, हिंगणा रमेश बंग, अणुशक्तिनगर से फहाद अहमद, चिंचवाड़ से राहुल कलाटे, भोसरी सीट से अजित गव्‍हाणे, माझलगांव से मोहन बाजीराव जगताप, परल से राजेसाहेब देशमुख और मोहोल से सिद्धी रमेश कदम को टिकट दिया गया है।

एनसीपी (शरद चंद्र पवार) की ओर से उम्मीदवारों की दूसरी सूची शनिवार को जारी की गई थी जिसमें 22 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। शरद पवार गुट की एनसीपी तीन सूचियों में अभी तक 76 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

तीसरी सूची जारी करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि पार्टी की ओर से जिताऊ उम्मीदवारों को उतारने का प्रयास किया जा रहा है। प्रत्याशियों के दमखम को देखने के बाद ही नेतृत्व की ओर से टिकट का फैसला किया जा रहा है।

सपा छोड़कर फहाद अहमद शरद पवार के साथ

पार्टी की ओर से जारी की गई तीसरी सूची में सबसे उल्लेखनीय नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद का है। तीसरी सूची जारी करते हुए जयंत पाटिल ने कहा के फहाद अहमद ने अब हमारी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। पाटिल ने कहा कि फहाद अहमद पढ़े-लिखे मुस्लिम युवा हैं और समाजिक कार्यकर्ता के तौर पर उन्‍होंने देशभर में काम किया है। आज राजनीति में ऐसे युवाओं की जरूरत है। मतदाता भी चाहते हैं कि ऐसे नेताओं को मौका दिया जाना चाहिए। इसीलिए फहाद अहमद के हमारी पार्टी में आने के बाद हमने उन्हें चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है।

फहाद अहमद ने टिकट दिए जाने पर शरद पवार के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि शरद पवार भी समाजवादी नेता हैं और उन्होंने अखिलेश यादव से पूछ कर मेरे नाम का ऐलान किया है। फहाद अहमद समाजवादी पार्टी की युवा शाखा समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष थे।

नवाब मलिक की बेटी से होगा मुकाबला

शरद पवार गुट की ओर से फहाद अहमद को चुनाव मैदान में उतारने के बाद अणुशक्ति नगर विधानसभा क्षेत्र में दिलचस्प मुकाबले की बिसात बिछ गई है। दरअसल एनसीपी के अजित पवार गुट की ओर से इस विधानसभा क्षेत्र में दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को टिकट दिया गया है।

अपनी बेटी की चुनाव जीत के लिए नवाब मलिक ने पूरी ताकत लगा रखी है। उनके लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा की जंग बन गया है। नवाब मलिक की बेटी को शिकस्त देने के लिए अब स्वरा भास्कर के पति मैदान में उतर गए हैं। सियासी जानकारों ने दोनों प्रत्याशियों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद जताई है।

Similar News