Video: रेलवे कर्मचारी ने ट्रेन से ऐसे बचाई बच्चे की जान, पीयूष गोयल ने की तारीफ

महाराष्ट्र के मुंबई का ये मामला सामने आया है। यहां वांगनी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक बच्चा अपने पिता के साथ खड़ा था।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-19 09:24 GMT

वांगनी स्टेशन (फोटो- फेसबुक) 

मुंबई: ये कहावत तो आपने जरूर होगी कि जाको राखे साइयां मार सके न कोई। जीं हां आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप हैरान तो होंगे ही, और ये कहावत भी सच होते दिखाई देगी। महाराष्ट्र के मुंबई का ये मामला सामने आया है। यहां वांगनी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक बच्चा अपने पिता के साथ खड़ा था। तभी देखते ही देखते उसका संतुलन एकदम से बिगड़ गया और बच्चा प्लेटफॉर्म से पटरी पर गिर पड़ा। इसी बीच दूसरी तरफ से एक ट्रेन आ रही है। लेकिन पिता जब तक कुछ करता तब तक वहां एक फरिश्ता आया और उसमें कुछ ऐसा किया, जिसे देखकर हर कोई हैरान है।

असल में महाराष्‍ट्र के वांगनी स्‍टेशन के प्‍लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक बच्‍चा अपने पिता के साथ खड़ा था। इस बीच जब दूसरी तरह से ट्रेन आई तो बच्‍चे का संतुलन बिगड़ गया और बच्‍चा पटरी पर गिर पड़ा। तभी बच्‍चे को पटरी पर गिरा देख और दूसरी तरफ से ट्रेन आती देख पिता को कुछ समझ में नहीं आया।

Full View

फरिश्ता बना स्विचमैन

उसी वक्त देखते ही देखते महाराष्ट्र के मुंबई डिवीजन में स्विचमैन मयूर शेल्खे वहां फरिश्‍ते की तरह दौड़ते हुए पहुंचे और बच्‍चे को पटरी से उठा लिया। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

ऐसे में बच्चे की जान बचाने वाले पॉइंट्समैन मयूर शेलखे ने बताया कि शनिवार को जब वह ड्यूटी पर थे तभी सीएसटी की तरफ जाने वाली उद्यान एक्सप्रेस आ रही थी। उस टाइम एक ब्लाइंड लेडी अपने बच्चे के साथ प्लेटफॉर्म पर जा रही थी। मैंने देखा कि 6 साल का बच्चा पटरी पर गिर गया और सामने से ट्रेन आ रही है। मैंने सोचा कि बच्चे की जान बचाना बहुत जरूरी है, इसलिए मैं तुरंत भाग कर गया।

Tags:    

Similar News