OH NO: बॉलीवुड के ये स्टार्स नहीं रहें इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड अछूते

Update: 2018-02-03 06:48 GMT

मुंबई:बॉलीवुड स्टार्स की एक साल में करोंडो रूपये की कमाई होती है। जबकि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सुपरस्टार्स है जिनका बैंक बैलंस हमारी सोच के बाहर हो जाता है। लेकिन जिसके पास जितना पैसा उससे जुड़ा टैक्स तो उसे भरना ही पड़ता है। फिर चाहे वो एक पॉलिटिकल लीडर हो या फिर फिल्म इंडस्ट्री की कोई बड़ी हस्ती। इस पैकेज में हम आपको फिल्म इडस्ट्री के उन सेलेब्रेटी के बारे में बताएंगे, जिनके घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है, जबकि इसके आगे क्या हुआ यह भी हम आपको बताएंगे।

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से एक बड़ा झटका लगा है। शाहरुख के अली बाग के फार्म हाउस को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सील कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शाहरुख को इस मामले में नोटिस भी भेजा है, जिसका जवाब देने के लिए उन्हें 90 दिनों का समय दिया गया है। शाहरुख खान पर आरोप है कि उन्होंने कृषि की जमीन पर फार्म हाउस बनाया है। महाराष्ट्र के कानून के तहत ऐसा करना मना है। अली बाग में शाहरुख का ये फार्म हाउस करीब 20,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। उनके फार्म हाउस की कीमत 14.67 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

यह पढ़ें...इस तस्वीर में पैड के साथ आमिर का सलमान, अमिताभ को चैलेंज, क्या वह कर पाएंगे?

इस लिस्ट में बॉलीवुड के दबंग खान का नाम भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान के पनवेल वाले फार्म पर आईटी की रेड पड़ चुकी है। साल 2000 में आईटी डिपार्टमेंट ने सलमान खान की इस प्रॉपर्टी पर छापा मारा था। उनपर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप था। इतना ही नहीं बल्कि सलमान खान के भाई अरबाज खान से भी विभाग द्वारा कड़ी पूछताछ की गई थी।सलमान खान के बाद कैटरीना कैफ के घर पर भी आयकर विभाग ने 2011 में छापा मारा था। उनपर भी आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप था। जबकि छापे की कार्रवाई के दौरान कई चीजें बरामद हुई, जिसको लेकर उनसे कड़ी पूछताछ भी की गई थी। हालांकि, इस पूरी प्रक्रिया के दौरान उनके मुंबई अपार्टमेंट को सील नहीं किया गया था।

हालांकि यह कटरीना कैफ के लिए ख़ुशी की बात साबित हुई।बाकि2011 में कैटरीना के बाद बॉलीवुड की एक और एक्ट्रेस के घर पार छापा पड़ा।

2011 में आईटी डिपार्टमेंट ने प्रियंका चोपड़ा के घर छापा मारा था। उस समय प्रियंका चोपड़ा के घर से 7.5 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति बरामद हुई थी। इस मामले को लेकर प्रियंका और विभाग के बीच काफी समय तक विवाद चला था। जब विभाग के अधिकारी छापा मारने प्रियंका के घर पहुंचे थे तो दरवाजा शाहिद कपूर ने खोला था। उस वक्त शाहिद और प्रियंका एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।

2012 में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के घर में आयकर विभाग ने छापा मारा था। इस दौरान आईटी विभाग को उनके घर पर करोड़ों की कस्टम घड़ियों के बारे में पता चला था। बता दे कि , जल्द ही संजय दत्त पर आधारित फिल्म संजय दत्त बायोपिक रिलीज होगी। जबकि इस फिल्म में संजय का रोल रणबीर कपूर निभाएंगे।

यह पढ़ें...इस एक्ट्रेस की वजह से कैटरीना नहीं बसा रही अपना घर, जानिए उसका नाम?

माधुरी दीक्षित के घर पर भी आयकर विभाग का छापा पड़ चुका है। रिपोर्ट्स की मानें तो विभाग ने माधुरी के घर पर ब्लैक मनी बरामद करने के लिए दीवारों और फर्नीचर तक को तोड़कर देखा था। उस दौरान खबरें आईं थी कि माधुरी ने अपने मैनेजर को सारा पैसा छुपाने के लिए दे दिया था।

वही साल 2000 में आयकर विभाग ने रानी मुखर्जी के घर पर छापा मारा था। सूत्रों के मुताबिक, विभाग को उनके पास ब्लैक मनी होने की जानकारी मिली थी। कार्रवाई के दौरान विभाग ने करीब 12 लाख रुपए सील किए थे। बता दे कि , इस साल रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Tags:    

Similar News