रिश्वत मामले में पूर्व थानाध्यक्ष, तीन पत्रकारों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

रिश्वत लेने के आरोप में पकड़े गए थाना सेक्टर 20 के तत्कालीन थानाध्यक्ष मनोज कुमार पंत और खबरिया चैनल में काम करने वाले तीन पत्रकारों के खिलाफ जांच के बाद मेरठ के भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है जबकि पांचवें आरोपी के खिलाफ पुलिस जांच कर रही है।

Update: 2019-04-02 09:31 GMT

नोएडा: रिश्वत लेने के आरोप में पकड़े गए थाना सेक्टर 20 के तत्कालीन थानाध्यक्ष मनोज कुमार पंत और खबरिया चैनल में काम करने वाले तीन पत्रकारों के खिलाफ जांच के बाद मेरठ के भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है जबकि पांचवें आरोपी के खिलाफ पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें.....व्हाट्सएप ने फर्जी खबरों से निपटने के लिए पेश किया ‘चेकपॉइंट टिपलाइन’

पुलिस के अनुसार 29 जनवरी को थाना सेक्टर 20 के तत्कालीन थानाध्यक्ष मनोज कुमार पंत और खबरिया चैनल में काम करने वाले पत्रकार रमन ठाकुर, सुशील पंडित तथा उदित गोयल को नोएडा पुलिस ने एक कॉल सेंटर संचालक से उसके खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे में से उसका नाम हटवाने के एवज में कथित रूप से आठ लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें.....पश्चिम बंगाल में सभी मतदान केन्द्र संवेदनशील नहीं: विशेष केन्द्रीय पुलिस पर्यवेक्षक

आरोपपत्र दाखिल

मामले की जांच कर रहे हैं पुलिस उपाधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण की धारा 8 तथा धारा 384 के तहत ठाकुर, पंडित और गोयल के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। निरीक्षक मनोज कुमार पंत के खिलाफ 7 / 8 व 13(1) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

यह भी पढ़ें.....कन्हैया कुमार पर टिप्पणी करने पर सेना सांसद राउत को निर्वाचन अधिकारी का नोटिस

उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने के लिए आईजी जोन मेरठ से अनुमति ली गई, उसके बाद चार्जशीट दायर हुई।

यह भी पढ़ें.....कांग्रेस ने पुणे में भाजपा के गिरिश बापट के खिलाफ मोहन जोशी को उतारा

पांचों आरोपी अभी मेरठ की जेल में बंद हैं

उन्होंने बताया कि अभी इस मामले में फरार चल रहे एक अन्य अभियुक्त जितेंद्र को पुलिस ने दो दिन पूर्व गिरफ्तार किया है। उसकी भूमिका की जांच की जा रही है। गिरफ्तार पांचों आरोपी अभी मेरठ की जेल में बंद हैं। चार आरोपियों ने अपनी जमानत के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

(भाषा)

Tags:    

Similar News