प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में हांगकांग में प्रदर्शन जारी, चीनी मीडिया खामोश

हांगकांग में विवादित प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में प्रदर्शनों का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा और चीन के सरकारी मीडिया ने इस पर पूरी तरह चुप्पी साधे रखी।

Update: 2019-06-17 09:24 GMT

बीजिंग: हांगकांग में विवादित प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में प्रदर्शनों का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा और चीन के सरकारी मीडिया ने इस पर पूरी तरह चुप्पी साधे रखी।

प्रदर्शनों के बारे में न तो चीन के सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के मुख्य समाचार बुलेटिनों में दिनभर कोई खबर आई और न ही सोशल मीडिया मंचों पर रैली का जिक्र या कोई तस्वीर दिखाई दी।

यह भी पढ़ें,,, शाम 7 बजे BJP संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी और बोर्ड के अन्य सदस्य रहेंगे मौजूद

हांगकांग की सरकार को विवादित प्रत्यर्पण विधेयक को लेकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनों का सिलसिला थम नहीं रहा है और कहीं-कहीं तो हिंसा भी हुई जिसके चलते इस विधेयक को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया।

आलोचकों को आशंका है कि बीजिंग समर्थित इस कानून से लोग चीन की अपारदर्शी और राजनीतिक रूप से प्रभावित अदालतों में फंसेंगे तथा इससे शहर की छवि को नुकसान होगा जो अब तक सुरक्षित व्यावसायिक केंद्र की रही है।

यह भी पढ़ें,,, बिहार में गर्मी हुई जानलेवा, गया में मौसम के चलते धारा 144 लागू

मध्य हांगकांग में रविवार को विवादास्पद प्रत्यर्पण विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारी इस दौरान ‘बुरे कानून को वापस लो’ जैसे नारे लगा रहे थे और हांगकांग की मुख्य प्रशासक कैरी लाम के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

(एएफपी)

Tags:    

Similar News