'सिया राम खेले होली' और 'रंग बरसे भीगे चुनर वाली' से समापन हुआ 'कबीरा फेस्टिवल'

यह कार्यक्रम संस्कृति  विभाग  एवं सोनचिरैया की सांझी प्रस्तुति 'कबीरा' फेस्टिवल के नाम से गोमती नगर स्थित सामाजिक परिवर्तन प्रतीक स्थल पर आयोजित किया गया।

Update: 2019-03-21 06:04 GMT

लखनऊ: फूलों की होली, बृज की होली, लठ्ठमार होली, विजय कृष्णा का नृत्य और मालिनी अवस्थी की गायकी ने पूरे गोमती नगर को हिला दिया।

यह कार्यक्रम संस्कृति विभाग एवं सोनचिरैया की सांझी प्रस्तुति 'कबीरा' फेस्टिवल के नाम से गोमती नगर स्थित सामाजिक परिवर्तन प्रतीक स्थल पर आयोजित किया गया।

ये भी देखें :कुमार विश्वास के घर मनाया जा रहा है होली का जश्न

जिसमें पहले दिन रवि त्रिपाठी और राजीव निगम ने अपनी कलाकारी दिखाई तो फेस्टिवल के दूसरे दिन लोक-गायिका मालिनी अवस्थी ने अपनी अवधी गायिकी से लोगों को मंत्रमुग्ध कर लिया।

इस कार्यक्रम की शुरुआत संस्कृति मंत्रालय के कलाकारों द्वारा नाट्य प्रस्तुति के साथ हुआ।

जिसके बाद मालिनी अवस्थी ने 'सिया राम लखन खेले होली' और 'रंग बरसे भीगे चुनर वाली' गाकर व दर्शकों के बीच में उतर कर उनके बीच गाना गाया।

इस बीच अन्नू अवस्थी ने अपने चुटकुलों से लोगों के मुख पर हसीं लाने का काम किया।

जिसके बाद संस्कृति मंत्रालय के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से मंच को अपने नाम कर लिया तो मालिनी अवस्थी की गायिकी ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। उनका 'होली खेले अवध में' पर परफॉर्मेंस ने लोगों में जान फूकने का काम किया।

वहीं उन्होंने अभिनंदन पर बनाए गए एक अवधी की पंक्ति गाई जिसने यहां पर बैठे लोगों के अंदर देशभक्ति जगाने का काम किया और अंत में गायिका ने मतदान करने की अपील के साथ जय हिंद के नारे से अपनी प्रस्तुति को समाप्त किया।

ये भी देखें :मुंबई में किन्नरों ने होली के मौके पर संसद में की 1 सीट की मांग

जिसके बाद होलिकादहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मालिनी अवस्थी के साथ मुख्य अतिथि अनूप चंद्र पांडेय(मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश सरकार), जितेन्द्र कुमार(सचिव, संस्कृति विभाग) अवनीश अवस्थी(एडिशनल चीफ सेक्रेटरी), वामिक खान और अन्नू अवस्थी ने एक साथ होली जलाने का काम किया व सबने एक साथ होली के फेरे लगाकर, पूजा-अर्चना की।

Tags:    

Similar News