कांशीराम की पुण्यतिथि पर आज ताकत दिखाएंगी माया, 20 ट्रेनों से पहुंच रहे बसपाई

Update: 2016-10-08 18:28 GMT

लखनऊः बीएसपी के संस्थापक कांशीराम की आज 10वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर राजधानी के वीआईपी रोड में बने श्री कांशीराम जी स्मारक स्थल पर बीएसपी की ओर से कार्यक्रम होने वाला है। रैली की तरह होने वाले इस कार्यक्रम में बीएसपी सुप्रीमो मायावती अपनी ताकत दिखाएंगी। कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को लाने के लिए पार्टी ने 20 ट्रेनें बुक कराई हैं।

मायावती के लिए रैली अहम

बीएसपी सुप्रीमो के लिए आज की रैली काफी अहम है। बीते दिनों स्वामी प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक समेत कई दिग्गज नेता और विधायक पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं। ऐसे में मायावती इस रैली से दिखाना चाहेंगी कि चाहे कोई भी पार्टी छोड़कर चला जाए, लेकिन बीएसपी अगर है तो बस उनके ही नाम से है। साथ ही रैली कर वह अगले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के मुद्दों और वोटरों को लुभाने के लिए तमाम तरह के ऐलान भी कर सकती हैं।

जुटे दिग्गज नेता

बीएसपी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दिग्गज नेताओं ने कमान संभाल रखी है। बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र, नसीमुद्दीन सिद्दीकी इंद्रजीत सरोज और रामअचल राजभर समेत सभी नेता भीड़ जुटाने के लिए बीते कई दिनों से दिन-रात एक किए हुए हैं। कार्यक्रम के लिए अलग से को-ऑर्डिनेटर बनाए गए हैं। कांशीराम स्मारक पर एक लाख से ज्यादा लोग नहीं आ सकते, ऐसे में बगल के ईको गार्डन में भी लाउडस्पीकर लगाए गए हैं।

रेल यात्री ध्यान दें

बीएसपी के कार्यक्रम में यूपी के हर विधानसभा क्षेत्र से पांच हजार लोगों के आने की उम्मीद है। रैली में आने वाली भीड़ को देखते हुए चारबाग रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बसपाइयों को लाने वाली बसों को जिले की सीमा पर ही रोका जाएगा। चारबाग में शनिवार रात 11 बजे से रविवार रात 12 बजे तक प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिलेगा। कई ट्रेनों के प्लेटफॉर्म बदले गए हैं। साथ ही लोगों को 30 मिनट पहले पहुंचने को कहा गया है। आठ ट्रेनें चारबाग, चार आलमनगर, एक उतरेटिया और तीन ट्रेनें गोमतीनगर स्टेशन से चलाई जाएंगी।

Tags:    

Similar News