निकला पत्थर का दिल: देख हिल उठे सभी डॉक्टर, गोवा मेडिकल कॉलेज का मामला

गोवा मेडिकल कॉलेज (Goa Medical College) में डॉक्टरों को पत्थर का दिल (Stone of Heart) मिला है। जब डॉक्टरों ने इस अज्ञात शव को ऑटोप्सी की तब इसका दिल काफी सख्त मिला।

Update: 2021-02-10 08:19 GMT
निकला पत्थर का दिल: देख हिल उठे सभी डॉक्टर, गोवा मेडिकल कॉलेज का मामला photos (social media)

गोवा : गोवा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसने गोवा मेडिकल कॉलेज के सभी डॉक्टरों को काफी हैरान कर दिया है। आपको बता दें कि गोवा के मेडिकल कॉलेज में एक अज्ञात व्यक्ति के शव को ऑटोप्सी के दौरान डॉक्टरों को पत्थरों का दिल मिला है। यह बात सुन आप भी हैरान हो गए होंगे। जानते हैं इसका पूरा मामला।

डॉक्टरों को मिला पत्थर का दिल

गोवा मेडिकल कॉलेज (Goa Medical College) में डॉक्टरों को पत्थर का दिल (Stone of Heart) मिला है। जब डॉक्टरों ने इस अज्ञात शव को ऑटोप्सी की तब इसका दिल काफी सख्त मिला। आपको बता दें कि इस शव के दिल का सख्त होना टिशूज के कैल्सिफिकेशन का कारण बताया जा रहा है। इस हालत में हार्ट पत्थर की तरह हो जाते हैं।

डॉक्टर भरत श्रीकुमार ने बताई यह बात

गोवा मेडिकल कॉलेज में दूसरे वर्ष के पीजी छात्र डॉक्टर भरत श्रीकुमार ने बताया कि जब उन्होंने इस शव की ऑटोप्सी (Autopsy) की। उस दौरान इस शख्स का दिल काफी कड़क था। जैसे कोई पत्थर रखा हुआ हो। जब उन्होंने इस घटना के बारे में अपने सीनियर्स को बताया तो उन्होंने इस दिल के हिस्से को पैथोलॉजी की मदद लेने को कहा।

ये भी पढ़े......NIA ने किसान नेता को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया: MoS होम नित्यानंद राय

जांच में निकली यह वजह

गोवा का यह मामला काफी हैरान कर रहा है। इस सख्त दिल की जांच की गई जिसमें यह पता चला कि इस अज्ञात शव का दिल कैल्सिफिकेशन के कारण शख्त हो गया था। इस परेशानी को किडनी में पथरी की तरह देखा जा रहा है। टिशूज के कैल्सिफिकेशन इस व्यक्ति का हार्ट पत्थर की तरह हो गया था।

ये भी पढ़े.......ये मशहूर एक्ट्रेस बनीं मां, दिया बेटे को जन्म, पति ने शेयर की गुड न्यूज

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News