प्यार अंधा ही नहीं, लंबा और मोटा भी होता है, यकीन न आये तो देखें यहां...

Update: 2020-01-25 09:04 GMT

दिल्ली: कहते हैं प्यार अंधा होता है। ये वह एहसास होता है, जिसके लिए आंखों और शब्दों की जरूरत नहीं बस दिल होना चाहिए और उसे महसूस करने वाला। दुनिया में कुछ ऐसे प्यार करने वाले हैं, जो इस बात पर न केवल मुहर लगाते है बल्कि ये भी साबित करते हैं कि प्यार सिर्फ अंधा नहीं होता बल्कि लंबा-मोटा भी होता है। इश्क की गिरफ्त में आये लोग न उम्र देखते हैं, या स्टेटस। ऐसे ही कुछ कपल्स (Most Unique Couples) के बारें में हम आपको बताने जा रहे हैं, जो प्यार में इस कदर अंधें हैं कि आप भी उनकी जोड़ी देख हैरान हो जायेंगे।

प्यार में अंधी ऐसी जोडियां, जो दुनियाभर में फेमस:

दुनिया में कुछ ऐसी जोड़ियाँ हैं, जिन्हें देख कर न केवल आप हैरान होंगे बल्कि खुद से ये सवाल भी करेंगे कि आखिर इन्होने एक दूसरे में क्या देखा..? यकीन मानिए इन जोड़ियों को देख आपको प्यार की गहराई ही नहीं, लंबाई और चौड़ाई का भी पता चल जायेगा।

फ्लाविओ-इलिसाबेता ग्रेगोरेसी

-इटली के फेमस बिजनेसमैन फ्लाविओ ने अपनी से आधी उम्र की लडकी से शादी की है। फ्लाविओ 65 साल के हैं और उनकी पत्नी इलिसाबेता ग्रेगोरेसी की उम्र उनसे बहुत कम 36 साल है। जब दोनों की शादी की खबरे आई तो हर कोई चौक गया।

ये भी पढ़ें: ये देती है गर्लफ्रेंड का मजा: बस देने होंगे इतने रुपए, घर पर होगी होम डिलीवरी

सीन स्टीफेंशन-मिन्ड

-अमरीका के रहने वाले 38 साल के सीन स्टीफेंशन की हाइट 2 फीट 8 इंच है। वहीं उनकी 39 साल की पत्नी मिन्ड को देख आपको यकीन नहीं आएगा कि ये दोनों न केवल एक दूसरे के प्यार में हैं बल्कि इनका एक बेटा भी है। एरिजोना की रहने वाली मिन्ड बेहद खूबसूरत हैं और इनकी हाइट 4 फीट 11 इंच है। दरअसल, सीन स्टीफेंशन एक रेयर बीमारी के शिकार हैं, जिसकी वजह से उनकी हाईट बहुत कम है।

ये भी पढ़ें: यहां दूल्हे की लगती है बोली, खरीदते हैं मां-बाप, तब उठती है बेटी की डोली

जोएलिसन फर्नांडीस-ईवम मेदेयोरस

सीन स्टीफेंशन-मिन्ड के जैसे ही एक और कपल है। 28 साल की जोएलिसन फर्नांडीस की लंबाई 7 फ़ीट 8 इंच है, जबकि उनकी 21 साल की पत्नी ईवम मेदेयोरस की लंबाई मात्र 5 फुट है।

ये भी पढ़ें: कुतिया माता मंदिर: इस टेंपल का इतिहास आपको कर देगा परेशान

एलिसैनी डा क्रूज सिल्वा- फ्राकिनाल्डो

वहीं ब्राजील की सबसे ऊंची लड़की एलिसैनी डा क्रूज सिल्वा अपने से कम हाईट के लडके के साथ रिलेशनशिप में हैं। सिल्वा और उनके मंगेतर फ्राकिनाल्डो की लंबाई के बीच 40 cm का अंतर है। वह 6 फीट 8 इंच लंबी है, ताे फ्राकिनाल्डो 5 फीट 4 इंच है।

ये भी पढ़ें—खतरनाक हैं ये जगहें: पैसा हो फिर भी भूलकर न जाएं यहां..

केली जोन्स को 91 साल की मारजोरी मैक्कूल से प्यार:

इस जोड़े ने तो उम्र के हर गैप तो तोड़ दिया। फ्लोरिडा के रहने वाले 31 साल के केली जोन्स को 91 साल की मारजोरी मैक्कूल से इश्क है। दोनों की उम्र में 60 साल का फर्क है। केली का कहना है कि उसे बूढ़े लोगों में हमेशा से दिलचस्पी रही है।

ये भी पढ़ें—भारत में सोने की ये खदान! यहां चलते-चलते मिल जाता है स्वर्ण

Tags:    

Similar News