ना PM ना CM! ये है केजरीवाल के चीफ गेस्ट, शपथ ग्रहण में होगा शामिल

बता दें कि 11 फरवरी मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए गए थे, जिसमें आम आदमी पार्टी को बम्पर जीत हासिल हुई है। आम आदमी पार्टी को दिल्ली की 70 सीटों में से 62 सीटों पर जीत हासिल हुई। वहीं बीजेपी केवल 8 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। जबकि कांग्रेस अपना खाता तक खोलने में नाकामयाब रही।

Update: 2020-02-13 09:58 GMT

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी को एक बार फिर से दिल्ली विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल हुई है। एक बार फिर से पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए तैयार हैं। उनकी शपथ के लिए तैयारियां शुरु हो चुकी हैं और पूरी दिल्ली इसका गवाह बनने जा रही है। खास बात तो ये है कि इस समारोह में कोई बड़ा नेता नहीं शामिल होगा। वहीं आम आदमी पार्टी की जीत के बाद चर्चा में आया ‘बेबी मफलरमैन’ शपथ ग्रहण समारोह में मेहमान होगा।

आम आदमी पार्टी ने ट्विटर पर इस बात का ऐलान भी किया पार्टी के ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ‘अनाउंसमेंट: बेबी मफलरमैन को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता दिया गया है तैयार हो जाओ जूनियर’

कौन ये मफलरमैन बेबी

गौरतलब है कि जिस दिन दिल्ली चुनाव के नतीजे आ रहे थे, तब इस छोटे बच्चे की तस्वीरें काफी वायरल हुई थीं। जूनियर केजरीवाल के नाम से मशहूर हुआ ये बच्चा बिल्कुल अरविंद केजरीवाल का लुक बनाए हुए था, जिसमें एक सादा स्वेटर, मफलर और एक चश्मा लगाए हुए था।

ये भी पढ़ें—कांग्रेस के दिग्गजों की छुट्टी: पार्टी में मचा हाहाकार, इनका भी नाम शामिल

बता दें कि ये ‘जूनियर केजरीवाल' अव्यान तोमर है। दिल्ली के मयूर विहार में रहने वाले राहुल तोमर के बेटे अव्यान तोमर की उम्र एक साल है। चुनावी जीत के दिन अव्यान ने अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी।

16 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में लेंगे शपथ

अरविंद केजरीवाल रविवार यानि 16 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में अपनी कैबिनेट के साथ शपथ लेंगे। जिसके लिए मनीष सिसोदिया ने पूरी दिल्ली को न्योता दिया है। सिसोदिया ने कहा कि आपका बेटा केजरीवाल फिर शपथ ले रहा है, ऐसे में पूरी दिल्ली को शपथ लेने के लिए आना चाहिए। वहीं केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में किसी बाहरी मुख्यमंत्री या अन्य नेताओं को न्योता नहीं दिया गया है।

अन्य दल के नेता और मुख्यमंत्री नहीं हैं आमंत्रित

सूत्रों के मुताबिक, रविवार को रामलीला मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी किसी अन्य दलों के वरिष्ठ नेताओं और मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित नहीं करेगी। वहीं इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने तय किया है कि वह अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे और साथ ही शपथ ग्रहण समारोह में किसी बाहरी मेहमान को न्योता भी नहीं देंगे। बुधवार को नए विधायकों के साथ हुई बैठक में अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना गया है।

ये भी पढ़ें—PM मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की खुली पोल, अभी भी है ये हाल

केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के CM के तौर पर लेंगे शपथ

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल करके केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर 16 फरवरी को शपथ लेंगे। सूत्रों ने बताया है कि आम आदमी पार्टी समारोह में दूसरी पार्टियों या मुख्यमंत्रियों को इसलिए बुलाने पर विचार नहीं कर रही क्योंकि, वह बीजेपी सरकार के खिलाफ टकराव वाली छवि नहीं बनाना चाहती। हालांकि इस पर पार्टी ने अपना आखिरी फैसला नहीं लिया है। वहीं शपथ ग्रहण समारोह जनता के लिए खुला है।

70 में से 62 सीटों पर हासिल की जीत

बता दें कि 11 फरवरी मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए गए थे, जिसमें आम आदमी पार्टी को बम्पर जीत हासिल हुई है। आम आदमी पार्टी को दिल्ली की 70 सीटों में से 62 सीटों पर जीत हासिल हुई। वहीं बीजेपी केवल 8 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। जबकि कांग्रेस अपना खाता तक खोलने में नाकामयाब रही।

Tags:    

Similar News