बंगाल-असम में हुंकार भरने को तैयार पीएम मोदी, चुनाव प्रचार में जुटी भाजपा

बंगाल में ममता बनर्जी और पीएम मोदी की सरकार यानि TMC और BJP में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. क्योंकि दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर आये दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर निशाना साधते नजर आती है.

Update: 2021-03-02 10:20 GMT
बंगाल-असम में हुंकार भरने को तैयार पीएम मोदी, चुनाव प्रचार में जुटी भाजपा

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव एलान होने के साथ ही राजनीतिक दलों ने भी चुनाव अभियान तेज कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने बड़े नेताओं की रैलियों का कार्यक्रम भी तय कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल और असम के कार्यक्रमों की जानकारी कार्यकर्ताओं को दी जा चुकी है. पीएम मोदी बंगाल में 20 और असम में 6 रैलियों को संबोधित करेंगे. जबकि गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल में करीब 50-50 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

BJP-TMC में कांटे की टक्कर

बंगाल में ममता बनर्जी और पीएम मोदी की सरकार यानि TMC और BJP में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. क्योंकि दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर आये दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर निशाना साधते नजर आती है. चाहें वो बुआ VS बेटी का मुद्दा हो या CAA और NRC कानून को लेकर. इस बार चुनाव परिणाम में सभी की नजर बंगाल चुनाव परिणाम पर जरूर रहेंगी. क्योंकि इस बार ममता बनर्जी का सबसे बड़ा मुद्दा है धर्म के आधार पर. जहां टीएमसी ने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए 'बंगाल को चाहिए अपनी बेटी' का नारा दिया था वहीं इसी के साथ 'स्थानीय बनाम बाहरी' के मुद्दे को भी आगे कर दिया है.

 

ये भी पढ़ें... गायब हुई छात्राओं का CCTV फुटेज आया सामने, अभी तक कुछ नहीं कर पाई पुलिस

8 चरणों में होंगे चुनाव

इस बार कोरोना काल के चलते केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल राज्य की 294 सीट पर चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है. आइये जानते है किस चरण में कब होंगे चुनाव-

चरण तारीख सीटें

पहले चरण में 27 मार्च को 30 सीटों पर

दूसरे चरण में 1 अप्रैल को 30 सीटों पर

तीसरे चरण में 6 अप्रैल को 31 सीटों पर

चौथे चरण में 10 अप्रैल को 44 सीटों पर

पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों पर

छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों पर

सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीटों पर

आठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 सीटों पर

जिसके बाद सभी राज्यों के चुनाव परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें... कर्मचारियों और सरकार की बल्ले-बल्ले, एलटीसी कैश वाउचर स्कीम से होगा बंपर फायदा

रिपोर्ट-अपूर्वा चंदेल

Tags:    

Similar News