निलंबित मणिशंकर अय्यर की गिरफ्तारी हो - BJPनेता अजय अग्रवाल

कांग्रेस से निलंबित मणिशंकर अय्यर की मुश्किलें बढ़ सकती है। अय्यर अपने पाकिस्तान पर दिए बयान के बाद मुश्किल में पड़ सकते हैं।अय्यर के विवादित बयान के खिलाफ दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में रायबरेली से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी बीजेपी नेता व सुप्री

Update: 2018-02-15 15:14 GMT
निलंबित मणिशंकर अय्यर की गिरफ्तारी हो - BJPनेता अजय अग्रवाल

रायबरेली: कांग्रेस से निलंबित मणिशंकर अय्यर की मुश्किलें बढ़ सकती है।अय्यर अपने पाकिस्तान पर दिए बयान के बाद मुश्किल में पड़ सकते हैं।अय्यर के विवादित बयान के खिलाफ दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में रायबरेली से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी बीजेपी नेता व सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट अजय अग्रवाल ने शिकायत दर्ज कराई गई है।शिकायत में मांग की गई है कि अय्यर पर देशद्रोह का आरोप लगाकर गिरफ्तार किया जाए।

कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर उनके बयान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट अजय अग्रवाल द्वारा दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई है कि उन पर देशद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए।निलंबित नेता मणिशंकर ने कहा था कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की पॉलिसी भारत से अच्छी है। उस वक्त मणिशंकर अय्यर कराची साहित्य महोत्सव में भाग लेने पाकिस्तान गए थे।

इस शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने शिकायत को क्राइम ब्रांच के पास भेज दिया है।अब क्राइम ब्रांच इसकी जांच करेगी। अगर उसे लगा कि एफआईआर दर्ज करनी चाहिए तो करेगी।

कराची लिटरेचर फेस्टिवल में मणिशंकर

दोनों देशों के रिश्तों को सही करने का एकमात्र तरीका बातचीत करना है मणिशंकर अय्यर ने कहा थ कि 'मुझे गर्व है कि पाक ने इस नीति को स्वीकार कर लिया है, लेकिन दुख है कि भारतीय में नीति के तौर पर इसे नहीं अपनाया गया। इन्हें बिना रुकावट के बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है'।कराची लिटरेचर फेस्टिवल में पहुंचे अय्यर ने कहा कि वह पाकिस्तान से उतना ही प्यार करते हैं, जितना भारत से करते हैं।

मणिशंकर अय्यर क्यों निलंबित किए गए ?

अय्यर के घर पर हुई पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुशीर्द कसूरी के साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह व पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अली अन्सारी की बैठक का खुलासा भी भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने सर्वप्रथम किया था, जिसको फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अगले दिन गुजरात के जनसभा में दोहराया था।

इसके बाद अय्यर ने पीएम मोदी को 'मुझको ये आदमी बहुत नीच किस्म का लगता है" कहा था।जिसके बाद अय्यर की काफी आलोचना हुई।कांग्रेस ने तत्काल एक्शन लेते हुए अय्यर को 7 दिसंबर के दिन पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था।

Tags:    

Similar News