तोहफा जीत का: मायावती को अपशब्द कहने वाले दयाशंकर की घर वापसी, पत्नी स्वाति बनीं MLA

बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपशब्द कहने की वजह से बीजेपी से छह साल के लिए बाहर किए गए दयाशंकर सिंह की रविवार (12 मार्च) को पार्टी में वापसी हो गई।

Update: 2017-03-12 06:02 GMT

लखनऊ: यूपी में प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने केसरिया परचम लहराने के 24 घंटे के अंदर ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपशब्द कहने की वजह से बीजेपी से छह साल के लिए बाहर किए गए दयाशंकर सिंह की रविवार (12 मार्च) को घर वापसी करवा दी। दयाशंकर को बीजेपी में फिर से शामिल करने का ऐलान यूपी बीजेपी प्रेसिडेंट केशव प्रसाद मौर्य ने किया। पिछले साल जुलाई में दयाशंकर सिंह की मायावती पर अभद्र टिप्पणी से सड़क से संसद तक कोहराम मच गया था। डैमेज कंट्रोल के लिए बीजेपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दयाशंकर को पहले पद से हटाया और फिर पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

यह भी पढ़ें ... दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने चुनाव में सरोजनी नगर सीट से दर्ज की है जीत

बता दें, कि लखनऊ यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर और पिछले साल बीजेपी की महिला शाखा की प्रेसिडेंट नियुक्त की गईं स्वाति सिंह ने लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा सीट से 34,047 वोट से जीत दर्ज की है। इस सीट पर स्वाति सिंह का मुकाबला मुलायम सिंह के भतीजे अनुराग यादव से था। अनुराग यादव को 74,129 वोट मिले। वहीं, स्वाति सिंह को कुल 1,08,176 वोट मिले। इतनी बड़ी जीत के बाद स्वाति सिंह ने राजधानी के आशियाना क्षेत्र के जग्दम्बेश्वर शिव मंदिर में माथा भी टेका।

यह भी पढ़ें ...14 दिन के लिए जेल भेजे गए दयाशंकर सिंह, बक्सर से हुई थी गिरफ्तारी

निलंबन वापसी के बाद क्या बोले दयाशंकर ?

-दयाशंकर सिंह ने कहा कि मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया।

-किसी ने पूरी बात नहीं सुनी।

-मैंने मायावती पर टिप्पणी के लिए माफ़ी मागी थी।

-मैं जेल भी गया था, लेकिन यह बात सच है कि मायावती पैसे लेकर टिकट देती हैं।

-यूपी ने मायावती को करार जवाब दिया है।

-अब सत्ता में दोबारा नहीं आएंगी।

-पार्टी के निर्देश का पालन करूंगा, ख़ुशी है कि पार्टी मुझे मुख्य धारा में लाई।

यह भी पढ़ें ... मायावतीः दयाशंकर सिंह से BJP ने जानबूझ कर घृणित बयान जारी करवाया

स्वाति सिंह ने क्या कहा ?

-दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने दयाशंकर की वापसी के लिए बीजेपी को शुक्रिया कहा है।

-मायावती का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।

-अगर हम गलत होते तो सरोजनीनगर की जनता हमें इतना प्यार ना देती, हम ना जीत पाते।

यह भी पढ़ें ... विवादित पोस्टर में मायावती सूर्पणखा, स्वाति सिंह दुर्गा रूप में दिखीं

क्या कहा था बीजेपी नेता ने ?

यूपी बीजेपी के उपाध्यक्ष रहे दयाशंकर सिंह ने कहा था कि मायावती, कांशीराम के नाम को बदनाम करने में जुटी हैं। विधानसभा के टिकट को लेकर हर रोज नए रेट तय किए जा रहे हैं। किसी से एक करोड़ रुपए में सीट तय होने के बाद यदि कोई अन्य दो करोड़ रुपए देने के लिए तैयार हो जाता है तो फिर एक करोड़ वाले को धोखा दे दिया जाता है। इस तरह तो एक %$#%&* भी अपनी जुबान से नहीं पलटती है। मायावती की बात की कीमत एक%$#^&*# की बात की कीमत से भी बदतर है। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांगते हुए कहा था कि अगर मायावती चाहेंगी तो वह जेल जाने के लिए भी तैयार हैं।

यह भी पढ़ें ... माया को अपशब्‍द कहने वाले दयाशंकर की पत्‍नी बनीं BJP ‘महिला मोर्चा’ की प्रदेश अध्यक्ष

संसद में गरजीं थीं मायावती

अपशब्द बोले जाने के बाद यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने दयाशंकर सिंह के बयान के जवाब में कहा, ‘मैंने आज तक किसी के लिए ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है। उन्होंने कहा ये शब्द मेरे लिए नहीं थे, इस भाषा का प्रयोग उन्होंने अपनी बेटी के लिए किया है।’ मायावती ने आगे कहा, ‘एक तरफ जहां गुजरात में दलितों पर अत्याचार का मुद्दा सामने आया है वहीं दूसरी तरफ एक और दलित की बेटी के लिए इस शब्द का प्रयोग बर्दाश्त से बाहर है।’

यह भी पढ़ें ... VIDEO: दयाशंकर ने बसपा सुप्रीमो मायावती को फिर दी गाली, जानवर से की तुलना

अरुण जेटली ने मांगी माफी

मायावती के बयान के बाद संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपनी पार्टी के नेता के बयान के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा कि किसी भी महिला के लिए इस तरह के शब्द का इस्तेमाल अशोभनीय है। उन्होंने ये भी कहा था कि बीजेपी इस मामले में मायावती के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें ... दयाशंकर की चुनौती पर बोलीं माया- फालतू की चीजों के लिए मेरे पास समय नहीं

दयाशंकर को उपाध्यक्ष पद से हटाया गया था

संसद में हंगामे के बाद यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने बताया था कि दयाशंकर सिंह को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। केशव ने कहा था कि कोई भी दयाशंकर के अभद्र बोल को लेकर उनके साथ खड़ा हो ही नहीं सकता।

Tags:    

Similar News