राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ी, योग दिवस पर विवादित ट्वीट करने पर शिकायत दर्ज

योग दिवस पर अपने एक ट्वीट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विवादों में घिर गये है। उनके इस ट्वीट को लेकर मुंबई के एक एडवोकेट ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Update: 2019-06-23 09:44 GMT

नई दिल्ली: योग दिवस पर अपने एक ट्वीट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विवादों में घिर गये है। उनके इस ट्वीट को लेकर मुंबई के एक एडवोकेट ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायतकर्ता का कहना है कि राहुल के इस ट्वीट से इंडियन फ़ोर्स की छवि धूमिल हुई हैं। उसने सेना के जवानों से भी कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ धारा 505(2) के तहत मामला दर्ज कराने को कहा है।

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी के ट्वीट पर बोले राजनाथ सिंह, हे भगवान सद्बुद्धि दे!

ये है पूरा मामला

दरअसल 21 जून को राहुल गांधी ने सेना के जवानों और कुत्तों के जरिए योग करते हुए तस्वीरें ट्वीट किया था। इस पर बीजेपी ने कड़ा एतराज दर्ज कराया था। राहुल गांधी के ट्वीट में दो फोटो हैं। दोनों ही फोटो में कुत्ते और सेना के जवान एक साथ योग कर रहे हैं।

फोटो में दिख रहे कुत्ते सेना के ही हैं और 2 आर्मी डॉग यूनिट के हैं। राहुल ने इन तस्वीरों को ट्वीट करते हुए कैप्शन में ' ये है न्यू इंडिया' लिखा है। वकील का आरोप है कि राहुल गांधी हमारी सेना के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का अनादर करने के इरादे से सार्वजनिक शरारत कर रहे हैं।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी की उनके उस ट्वीट के लिए निंदा की, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'न्यू इंडिया' नारे का योग दिवस पर मजाक उड़ाया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष नकारात्मकता से भरे हैं और उन्होंने सशस्त्र बलों का अपमान किया। शाह ने राहुल के ट्वीट के जवाब में ट्वीट किया, "कांग्रेस नकारात्मकता से भरी है। आज उनकी नकारात्मकता मध्य युगीन तीन तलाक की परंपरा के समर्थन में स्पष्ट रूप से दिखी।

अब उन्होंने योग दिवस का मजाक उड़ाया और हमारे सशस्त्र बलों का अपमान किया। आशा करता हूं कि सकारात्मकता की भावना की जीत होगी। यह सबसे कड़ी चुनौतियों से उबरने में मददगार हो सकती है।"

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी के इस ट्वीट पर मचा बवाल, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने साधा निशाना

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी राहुल के ट्वीट के लिए उनकी निंदा की। राजनाथ ने लिखा, राहुल गांधीजी ये भारतीय सेना के गौरवशाली सदस्य हैं और वे हमारे राष्ट्र की सुरक्षा में योगदान करते हैं। जब कोई बार-बार सशस्त्र बलों का अपमान करता रहता है तो उसके बारे में सिर्फ यही प्रार्थना की जा सकती है कि भगवान उसे सदबुद्धि दें।

केंद्रीय खेल राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने भी राहुल गांधी की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, "मेरे पास इसकी निंदा करने के लिए शब्द नहीं हैं। मुझे भरोसा नहीं होता कि कोई हमारे सशस्त्र बलों का उपहास कर सकता है! लेकिन कांग्रेस पार्टी और टुकड़े-टुकड़े गैंग के लिए अपमान, गाली और हमारे सशस्त्र बलों पर सवाल उठाना कोई नया नहीं है।"

ये भी पढ़ें...”राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान इसलिए इधर-उधर देख रहे थे राहुल गांधी”

Tags:    

Similar News