अतीत के झरोखे से: अब तक इन शहंशाहों ने सभी संभाली यूपी की कमान, अगला सीएम कौन ?

एग्जिट पोल के आंकड़ों से पार जाकर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने इस बार 1991 की राम लहर से आगे जाकर रिकॉर्ड ट्रिपल सेंचुरी लगाई और 14 साल का वनवास खत्म कर यूपी के सत्ता में वापसी की।

Update: 2017-03-12 11:01 GMT

लखनऊ: एग्जिट पोल के आंकड़ों से पार जाकर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने इस बार 1991 की राम लहर से आगे जाकर रिकॉर्ड ट्रिपल सेंचुरी लगाई और 14 साल का वनवास खत्म कर यूपी के सत्ता में साल 2014 की ही तरह मोदी सुनामी को दोहराते हुए वापसी की।

पीएम मोदी का जादू यूपी में इस तरह छाया कि बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को 325 विधानसभा सीटें मिलीं और इस तरह लंबे समय बाद सूबे में केसरिया परचम लहराया। ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। सबका कहना है कि मोदी की वजह से उन्हें जीत के रंगों से होली खेलने का सुनहरा मौका मिला।

मौजूदा वक़्त में यूपी के लोगों का सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर अब यूपी की लगाम किसके हाथ में होगी, कौन बनेगा यूपी का सीएम? इस बात का फैसला अभी तक नहीं हो पाया है।

खैर इसकी घोषणा तो अभी नहीं हुई है, लेकिन बीजेपी के कई नेता इस रेस में शामिल हैं। फिलहाल हम आपको बताते हैं कि यूपी की सत्ता की लगाम अब तक किन-किन नेताओं के हाथों में रह चुकी है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों की लिस्ट ...

Tags:    

Similar News