कांग्रेस को पीएम मोदी से राष्ट्रवाद सीखना चाहिए: सीएम योगी

Update: 2018-09-20 15:50 GMT

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि कांग्रेस को पीएम नरेन्द्र मोदी से राष्ट्रवाद सीखना चाहिए। कांग्रेस ने इन्दिरा गांधी की अगुवाई में गरीबी हटाओ का नारा दिया था। कांग्रेस लगातार सत्ता में बनी रही। गरीब हटाओं का नारा सिर्फ नारा बना रह गया। सीएम योगी विश्वेश्वरैया सभागार में आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित कुर्मी समाज के प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल अस्थिरता का वातावरण पैदाकर मोदी को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। नक्सलवाद-माओवाद-आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे मोदी सरकार के खिलाफ नापाक गठबंधन बन रहे है लेकिन जनता पीएम मोदी के साथ है। वह गांव, गरीब, किसान और नौजवान के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि देश और धर्म की रक्षा के लिए कुर्मी समाज के शौर्य और पराक्रम को नहीं भुलाया जा सकता। नये भारत के निर्माण में सरदार पटेल की भूमिका को भी नहीं भुलाया जा सकता। सरकार ने सरदार पटेल सरोवर पर एक पर्यटक आवास गृह बनाने का निर्णय लिया है और इसके लिए गुजरात सरकार को पत्र भी लिखा गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पग-पग पर पटेल का अपमान किया। पर पटेल जीवन पर्यन्त राष्ट्रीय एकता व स्वाभिमान के लिए काम करते रहे। गुजरात में सरदार पटेल सरोवर पर पटेल जी की 183 मीटर उंची प्रतिमा स्थापित की गई है। इसका अनावरण 31 अक्टूबर को सरदार पटेल जयन्ती पर पीएम द्वारा किया जाएगा।

कश्‍मीर समस्‍या को हल कर देते सरदार पटेल

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी सरदार पटेल के सपनों को पूरा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज और सरदार पटेल की छवि पीएम मोदी में दिख रही है। पटेल ने अगर सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार न कराया होता तो आज आयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए चल रहे मुकदमें की तरह वहां भी मुकदमा चल रहा होता। सरदार पटेल अगर प्रधानमंत्री होते कश्मीर की समस्या न होती और इस्लामाबाद की छाती पर तिरंगा फहरा रहा होता।

अध्‍यक्ष लायक नहीं, सपना पीएम का देख रहे

मौर्य ने कहा कि कांग्रेस पर एक परिवार पर कब्जा है। जिनके पास कांग्रेस के अध्यक्ष बनने की योग्यता नहीं है वे देश के प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार केन्द्र के विकास कार्यो और जनहित की योजनाओं में बैरियर लगाने का काम किया करती थी। देश में आधी शताब्दी से भी अधिक समय तक सरकार चलाई लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। आज कांग्रेस का अध्यक्ष ऐसा व्यक्ति है जो अपने संसदीय क्षेत्र के लोंगो के लिए भी अच्छे सांसद नहीं बन पाये। कांग्रेस के प्रवक्ताओं को अपने अध्यक्ष के बचाव के लिए मीडिया के सामने काफी मेहनत करनी पडती है।

Similar News