योगी के गढ़ में कांग्रेसी, बोले- 'का हो मोदी काका...टमाटर हो गइल अनार, जनता हो गइल बीमार’

यूपी के गोरखपुर में आसमान छूते सब्जियों के दामों के विरोध में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार (25 जुलाई) को अनोखा प्रदर्शन किया।

Update: 2017-07-25 09:38 GMT
योगी के गढ़ में कांग्रेसी, बोले- 'का हो मोदी काका...टमाटर हो गइल अनार, जनता हो गइल बीमार’

गोरखपुर: मध्‍य प्रदेश के इंदौर में जहां महंगे टमाटरों की सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मियों को तैनात करना पड़ा। वहीं देश के अन्‍य राज्‍यों में भी टमाटर और अन्य सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। यूपी के गोरखपुर में आसमान छूते सब्जियों के दामों के विरोध में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार (25 जुलाई) को अनोखा प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गले में सब्जियों की माला पहनी और हाथ में थाली पीटते हुए सड़क पर प्रदर्शन किया। वहीं तख्तियों पर स्‍लोगन लिखा 'का हो मोदी काका...टमाटर हो गइल अनार, जनता हो गइल बीमार’...

यह भी पढ़ें .... इंदौर में टमाटरों की सुरक्षा के लिए की गई बंदूकधारी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

गोरखपुर के शास्‍त्री चौक पर जुटे कार्यकर्ताओं के गले में सब्‍जी की माला देख हर कोई हैरत में दिखा। वहीं कुछ कार्यकर्ता हाथों में थाली लेकर पीटते नजर आए। बारिश और बाढ़ ने यूपी सहित देश के कई राज्‍यों को अपनी चपेट में ले लिया है। नतीजा टमाटर और सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं।

यह भी पढ़ें .... टमाटर ने बिगाड़ा किचेन क्वींस के खाने का स्वाद, रुला रहे सबको बढ़े दाम

फुटकर बाजारों में जहां टमाटर की कीमत 120 रुपए प्रति किलो, तो वहीं परवल 80 रुपए प्रति किलो, भिंडी 60 रुपए प्रति किलो है। ऐसे में बाजार में सब्‍जी खरीदने जाने वाले लोगों को खाली हाथ घर लौटना पड़ रहा है।

सब्जियों के दाम आसमान पर होने के कारण कांग्रेसियों को भी इस मौके को भुनाने का एक मौका मिल गया है। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने हाथ में तख्तियां ली हैं। जिस पर स्‍लोगन ‘का हो मोदी काका...टमाटर हो गइल अनार, जनता हो गइल बीमार’लिखा हुआ हैं। वहीं टमाटर पर चांदी का वर्क भी लगा हुआ है, जो उसके आसमान छूते दाम को दर्शा रहा है।

सड़क पर अनोखा विरोध-प्रदर्शन करने उतरे कांग्रेस के जिला महासचिव अनवर हुसैन का कहना है कि टमाटर और सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में आम-जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें .... महंगे हुए टमाटर, ले आएं सस्ते ऑप्शन, नहीं बिगड़ेगा किचन का जायका

सब्जियां महंगी होने के कारण आम जनता के हित को ध्‍यान में रखते हुए कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतरना पड़ा है। वह मोदी और योगी सरकार से मांग करते हैं कि सब्जियों के बढ़ते दामों को कम करने के उपाय करें।

बारिश और बाढ़ के कारण टमाटर सहित सब्जियों के बढ़ते दामों ने आमजन को मुश्किल में डाल दिया है। सब्जी खरीदने बाजार जा रहे लोगों को भी सोचने पर मजबूर होना पड़ रहा है कि वह क्‍या खरीदें और क्‍या नहीं खरीदें। ऐसे में कांग्रेस पार्टी का यह प्रदर्शन सब्जियों के बढ़ते दामों की तरफ सरकार का ध्‍यान आकर्षित कर रहा है।​

 

Similar News