राज्यों के चुनाव में यूपी के सीएम, डिप्टी सीएम समेत मंत्रियों ने झोंकी ताकत

छत्तीसगढ और मध्यप्रदेश में वोटिंग हो चुकी है। राजस्थान में चुनाव प्रचार अंतिम दौर में है। इसमें यूपी के सीएम, डिप्टी सीएम व मंत्रियों का योगदान कम नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या व डा दिनेश शर्मा समेत मंत्रियों को भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में लगाया गया है।

Update: 2018-12-04 11:39 GMT

लखनऊ: छत्तीसगढ और मध्यप्रदेश में वोटिंग हो चुकी है। राजस्थान में चुनाव प्रचार अंतिम दौर में है। इसमें यूपी के सीएम, डिप्टी सीएम व मंत्रियों का योगदान कम नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या व डा दिनेश शर्मा समेत मंत्रियों को भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में लगाया गया है। खुद प्रदेश अध्यक्ष डा महेन्द्र नाथ पांडेय भी राजस्थान में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें ......MP-मिजोरम चुनाव Live: मिजोरम में 75% मध्य प्रदेश में 74.6% वोटिंग

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या मंगलवार को जिला झूंझनू के विधानसभा नवलगढ की जनसभा को संबोधित करने के बाद सीकर में पीएम नरेन्द्र मोदी की आमसभा में शामिल होंगे। इसके पहले दो दिसम्बर को उन्होंने जिला भरतपुर के डीग, कुम्हेर और कामा विधानसभा में आम सभा की थी। मौर्या राजस्थान में लगातार रैलियां कर रहे हैं। जिसमें काफी भीड़ भी इकटठी हो रही है। डिप्टी सीएम डा दिनेश शर्मा लगातार चार दिन राजस्थान में रहेंगे। यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद ड़ॉ महेंद्र नाथ पांडेय 04 व 05 दिसम्बर को जोधपुर शहर, सुरसागढ़ और सदापुरा विधानसभाओं में जनसभाएं करेंगे।

यह भी पढ़ें ......राजस्थान में कांग्रेस के दो नेता हैं सीएम इन वोटिंग, नाम का हुआ ऐलान

आपको बता दें कि सीएम योगी की राजस्थान में कुल 15 जनसभाएं होनी हैं। जबकि छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में वह लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हैं। देखा जाए तो बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल योगी चुनावी रैलियां करने में पीएम नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी आगे हैं। वह अब तक राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में 50 से ज्यादा सभाएं कर चुके हैं। अगर इसमें तेलंगाना को भी जोड़ लिया जाए तो योगी अब तक कुल 53 जनसभाएं कर चुके हैं। जिसमें सबसे ज्यादा अकेले 21 छत्तीसगढ जैसे राज्य में हुई। इससे प्रत्याशियों के बीच योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें ......M.P. पिंक पोलिंग बूथ में महिलाओं को वोटिंग की करायी गई रिहर्सल

Tags:    

Similar News