मंदसौर गोलीकांड में किसानों पर दर्ज झूठे मुकदमे होंगे वापस: कमलनाथ

कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘‘आज मंदसौर गोलीकांड की दूसरी बरसी है। इस बर्बर गोलीकांड में मारे गए सभी छह किसानों के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि। हमारी सरकार इस कांड के दोषियों को सज़ा दिलाने, पीड़ितों को न्याय दिलवाने और बेगुनाह किसानों पर दर्ज झूठे मुक़दमे वापस लेने के लिये दृढ़ संकल्पित है।’’

Update: 2019-06-06 13:56 GMT

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंदसौर पुलिस गोलीकांड की दूसरी बरसी पर बृहस्पतिवार को कहा कि किसानों पर दर्ज झूठे मुकदमे सरकार वापस लेगी। इस गोलीकांड में छह आंदोलनकारी किसानों की मौत हो गयी थी।

कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘‘आज मंदसौर गोलीकांड की दूसरी बरसी है। इस बर्बर गोलीकांड में मारे गए सभी छह किसानों के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि। हमारी सरकार इस कांड के दोषियों को सज़ा दिलाने, पीड़ितों को न्याय दिलवाने और बेगुनाह किसानों पर दर्ज झूठे मुक़दमे वापस लेने के लिये दृढ़ संकल्पित है।’’ उधर, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस सरकार पिछले छह माह से मामले वापस लेने की बात कह रही है लेकिन वास्तव में कुछ कर नहीं रही है।

ये भी देखें : फ्री-सफर के बाद केजरीवाल अब वरिष्‍ठ नागरिकों को देने जा रहे ये तोहफा

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा, ‘‘कमलनाथ, बोनस, बिजली, पानी की अपनी नाकामी को छिपाने के लिए मंदसौर घटना को ना भुनायें । छह महीने से जो सरकार मुकदमे वापस करने की बातें ही करती रही, उसके कुशासन के चलते मध्यप्रदेश में फिर ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो जाये।’’

गौरतलब है कि प्रदेश में किसान आंदोलन का केन्द्र रहे मंदसौर जिले में 6 जून 2017 को आंदोलनकारी किसानों पर पुलिस फायरिंग में छह किसानों की मौत हो गयी थी। कृषि उपज की बेहतर कीमतों के लिये किसान आंदोलन कर रहे थे। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर ये यह एक प्रमुख चुनावी मुद्दा भी था।

ये भी देखें : दो देशों के दौरे पर PM, 8 जून को मालदीव की संसद को करेंगे संबोधित

मंदसौर पुलिस गोलीकांड की पहली बरसी पर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत मंदसौर से करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर दस दिन के अंदर किसान फसल रिण माफ करने का वादा किया था। नवंबर 2018 में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में वापस लौटी है।

 

(भाषा)

Tags:    

Similar News