पूर्व मंत्री जंग बहादुर ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, थामेंगे बीजेपी का दामन

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री जंग बहादुर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि वो आगामी 10 अक्टूबर को वो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सा

Update: 2017-10-07 13:27 GMT
पूर्व मंत्री जंग बहादुर ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, थामेंगे बीजेपी का दामन

अमेठी: कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं भूतपूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री जंग बहादुर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि वो आगामी 10 अक्टूबर को वो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सामने पार्टी ज्वाइन करेंगे। वैसे उनके पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को खासा नुकसान हो सकता है।

2002 में बीएसपी के टिकट पर बने थे विधायक

पूर्व मंत्री जंगबहादुर सिंह का नाम गौरीगंज इलाके में कद्दावर नेताओं में शुमार होता है। 2002 में बीएसपी के सिंबल पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, और उस समय उन्होंने फते बहादुर को 7500 वोटों से शिकस्त दिया था। उन्हें 38 हज़ार 722 वोट मिले थे। जिसके बाद उन्हें बसपा सरकार में राज्य भंडार निगम का अध्यक्ष बनाया गया था।

एमएलसी बनाए जानें का था आफर

इसके बाद से लोगों का रुझान जंगबहादुर की तरफ और बढ़ गया। जिसे देख प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने उन्हें एमएलसी बनाने का न्योता दे डाला।

पूर्व मंत्री जंग बहादुर ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, थामेंगे बीजेपी का दामन

बीजेपी को जंगबहादुर के रूप में मिलेगी मज़बूती

उधर बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री और उनके समर्थक सभी लामबंद हो गए हैं, और 10 अक्टूबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के समक्ष वो बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो बीजेपी में उनकी ज्वाइनिग की अहम वजह ये है के बीजेपी गौरीगंज विधानसभा में कमजोर चल रही थी। पूर्व विधायक तेजभान सिंह 75 की उम्र के आसपास हो चलें हैं वह वहां दूसरा चेहरा थे। ऐसे में जंगबहादुर सिंह के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को काफी मजबूती मिल सकती है।

Similar News