पूर्व पीएम देवेगौड़ा राज्यसभा के लिए कल करेंगे नामांकन, इस बड़ी पार्टी का मिला समर्थन

पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा मंगलवार को वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे।  उन्होंने, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य नेताओं के अनुरोध पर राज्यसभा चुनाव लड़ने का डिसीजन लिया है। 

Update: 2020-06-08 09:23 GMT

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा मंगलवार को वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य नेताओं के अनुरोध पर राज्यसभा चुनाव लड़ने का डिसीजन लिया है। इस बात की जानकारी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और देवेगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी ने दी।

उधर जब कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार से पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या पार्टी राज्यसभा चुनाव में देवेगौड़ा का समर्थन करेगी तो उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। हमारी नेता सोनिया गांधी इस पर विचार करेंगी।’

हम इस बात को लेकर स्पष्ट हैं कि राज्यसभा चुनाव में भाजपा के किसी तीसरे उम्मीदवार को विजयी नहीं देना चाहते। मालूम हो कि कांग्रेस दक्षिणी राज्य से अपने एक कैंडिडेट को सरलतापूर्वक उच्च सदन भेज सकती है। इसके लिए वह दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का एलान कर चुकी है।

अगर बात करें खड़गे के समर्थन में वोट देने की तो इसके बाद भी कांग्रेस के पास 14 अतिरिक्त विधायकों के वोट बचेंगे। इन वोटों का उपयोग पार्टी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी को रोकने के लिए देवेगौड़ा का सपोर्ट करने में करेगी।

राज्य सभा चुनावों का हल्ला तो बहुत सुना होगा, अब गणित भी समझ लो

Tags:    

Similar News