EVM फिट तो नाटक मण्डली हिट, गुजरने वाले की नजर होर्डिंग पर

कांग्रेस की तरफ से लगी एक होर्डिंग की चर्चा पूरे शहर में हो रही है। इस होर्डिंग में ईवीएम पर निशाना साधा गया है ,गुरुवार को इस होर्डिंग को जिसने भी देखा वह वही रुक क

Update: 2017-12-21 10:57 GMT

कानपुर:कांग्रेस की तरफ से लगी एक होर्डिंग की चर्चा पूरे शहर में हो रही है। इस होर्डिंग में ईवीएम पर निशाना साधा गया है ,गुरुवार को इस होर्डिंग को जिसने भी देखा वह वही रुक कर पढने लगा। गुजरात और हिमांचल में हुए चुनाव में बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनी है।कांग्रेस ने बीजेपी की इस जीत के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया है ।

कांग्रेस की तरफ से यह होर्डिंग शहर के कई हिस्सों में लगाई गई है। इस होर्डिंग में सबसे उपरी हिस्से में लिखा है ई.वी.एम् फिट तो नाटक मण्डली हिट। इसके साथ EVM का फुल नेम भी बताया है जिसमें इलेक्शन वोट फॉर मोदी है। ईवीएम् मशीन बनी है और उसके बगल में लिखा है गुजरात विजय की ईवीएम व चुनाव आयोग की ओर से मा मोदी जी को हार्दिक बधाई । इसके नीचे इलेक्शन कमीशन को सैल्यूट करते हुए दिखाया गया है।वहीं प्रधानमंत्री को शक्तिशाली के रूप में दर्शाया गया है और उनके साथ आदित्यनाथ योगी, जेटली,राजनाथ सिंह व अमित शाह को दिखाया गया है। सबसे आखिरी में अर्धनग्न जनता को दिखाया गया है।

 

क्या कहते हैं कानपुर कांग्रेस नगर अध्यक्ष

कांग्रेस नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री के मुताबिक जिस तरह से गुजरात चुनाव व उत्तर प्रदेश चुनाव में ईवीएम का दुरुपयोग हुआ है ईवीएम से छेड़ छाड़ हुई है यह किसी से छिपा नही है। यह सत्य है ईवीएम फिट तो नाटक मण्डली हिट । इस होर्डिंग के माध्यम से हम लोग चुनाव आयोग और इलेक्शन कमीशन से अपील करना चाहते है कि जनता का ईवीएम से भरोसा उठ गया है। जहां भी बैलट पेपर से चुनाव हुए वहां पर से बीजेपी का सुपडा साफ़ हो गया और जहां पर ईवीएम से चुनाव हुआ वहां पर बीजेपी ने बड़े अंतर जीत हासिल किया है। ईवीएम से चुनाव होने पर सत्ता में बने रहने का कुचक्र रचा जाता है। कांग्रेस महानगर कमिटी ने मांग करती है कि इसे हटाया जाये । लोक तंत्र को ध्यान में रखते हुए इसकी हत्या न की जाये इसे बचाया जाये। विदेशों में भी भी बैलट पेपर से चुनाव होता है।

महासचिव नगर संदीप शुक्ला के मुताबिक पिछले दिनों गुजरात चुनाव में जिस तरह से ईवीएम पर सवाल खड़े हुए बल्कि प्रमाणित भी हुआ कि ईवीएम से छेड़ छाड़ हुई है।यह होडिंग लगाकर एक मैसेज मोदी जी व इलेक्शन मीशन तक पहुंचाने का उद्देश्य है। ईवीएम की जगह बैलट से चुनाव करने की रणनीति बनाये।

Tags:    

Similar News