कर्नाटक: कांग्रेस नेता शिवकुमार से मिलने पहुंचे येदियुरप्पा,राजनीति गर्म

Update: 2018-11-29 10:10 GMT

बंगलूरू :कर्नाटक में राजनीति गर्म है।बंगलूरू की राजनीति में उस समय हलचल बढ़ गई जब बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा, कांग्रेस के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार के आधिकारिक घर पर मिलने पहुंच गए। अचानक हुई इस मुलाकात को लेकर तरह तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। कर्नाटक राजनीति के धुरी माने जाने वाले नेता येदियुरप्पा के साथ उनके बेटे और शिमोगा से सांसद बी वाई राघवेंद्र ने शिवकुमार से लगभग एक घंटे तक मुलाकात की।

यह भी पढ़ें ......येदियुरप्पा का दावा, कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के कई विधायक उनके संपर्क में

उधर येदियुरप्पा शिवकुमार से बंद कमरे में मुलाकात कर रहें थे दूसरी तरफ सियासी हलकों में कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है। जबकि सभी नेताओं ने किसी भी तरह की कयासबाजी और गठबंधन से इनकार किया है। दोनों नेताओं की इस मुलाकात के बाद राज्य में गठबंधन की चर्चाओं को बल मिलने लगा है।

यह भी पढ़ें ......येदियुरप्पा और वसुंधरा राजे के सपनों को पंख लगा गए चुनाव परिणाम

ऐसा माना जा रहा है कि यह मुलाकात काफी लंबे समय से लंबित शिमोगा की सिंचाई पिरयोजना को अमली जामा पहुंचाने के लिए थी। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के बहाने पूर्व मुख्यमंत्री ने गठबंधन की बात की है।

हालांकि इस मुलाकात के बारे में दोनों नेताओं का कहना है कि यह मुलाकात तेजी से सूखे की तरफ बढ़ रहे शिमोगा में आम सुविधाएं पहुंचाने को लेकर थी।

यह भी पढ़ें ......बेस्वाद हुई येदियुरप्पा की इडली, दलित के घर खाया था होटल का खाना

मीटिंग के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि लंबित पड़े सिंचाई प्रोजेक्ट के लिए फंड रिलीज करने के लिए था। उन्होंने बताया कि शिकारीपुरा जो येदियुरप्पा का निर्वाचन क्षेत्र, शिवमोग ग्रामीण इलाके और शोरबा के क्षेत्रों के चार लंबित प्रोजेक्ट के लिए फंड रिलीज कराने के लिए था।

यह भी पढ़ें ......कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-JDS जीत, 4-1 से जीत, BJP को झटका

मीटिंग के बारे में राघवेंद्र ने बताया कि यह मुलाकात पूरी तरह से सिंचाई योजना के लिए थी। सिंचाई परियोजना के लिए हमने 2000 करोड़ रुपये की मांग की है और इसके लिए हमें सकारात्मक जवाब दिया है। मीटिंग के दौरान पीडब्ल्यूडी और जल विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

Tags:    

Similar News