डीएम ऑफिस के सामने धरना दे रहा था किसान नेता, अचानक हुई मौत, मचा हड़कंप

Update: 2018-06-18 02:58 GMT

रायबरेली: किसानों की समसयाओं को लेकर पिछले कई दिनों से डीएम आफिस के सामने धरने पर बैठे किसान नेता की रविवार देर रात मौत हो गई। किसान नेता की अचानक हुई मौत से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और अधिकारी मामला मैनेज करने में लग गए। गौरतलब है कि अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर किसान नेता अमृत लाल सविता कई दिनों से डीएम ऑफिस के सामने ही धरने पर बैठ गए थे। रविवार देर रात संदिग्‍ध परिस्थितियों में अमृत लाल की मौत हो गई।

छावनी में बदला कलेक्‍ट्रेट

किसान नेता अमृत लाल की मौत के बाद उनके कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक उदासीनता का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में धरना स्‍थल से बैनर पोस्‍टर हटवा दिए गए। पूरे कलेक्‍ट्रेट को छावनी में तब्‍दील कर दिया गया। अमृत लाल जिले के डलमऊ थाना क्षेत्र के बनापर गांव के रहने वाले थे। वह बीते कई दिनों से किसानों की समस्‍याओं को लेकर धरने पर बैठे थे।

सिटी मजिस्‍ट्रेट बोले- मान ली थी मांगें

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि मृतक अमृत लाल अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे थे। जिसमें से कुछ मांगो का निस्तारण हो गया था और कुछ के लिए एसडीएम डलमऊ की मृतक अमृत लाल सविता की वार्ता चल रही थी, लेकिन इसी बीच इनकी कल रात में मौत हो गयी।

Similar News