महेंद्र नाथ पांडे ने किया राहुल गांधी के गोत्र पर हमला, कहा- वह इटलस्ट गोत्र से आते

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कोई भी कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती है, शायद यही वजह है, कि आज गोरखपुर क्लब में आयेजित बीजेपी की युवा संसद का कार्यक्रम रखा गया है।जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय मौजूद रहें।  तरकीबन 11 जिलों से युवा आये  और दो सत्रों में कार्यक्रम संचालित हुआ।

Update: 2018-11-29 17:03 GMT

गोरखपुर: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कोई भी कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती है, शायद यही वजह है, कि आज गोरखपुर क्लब में आयेजित बीजेपी की युवा संसद का कार्यक्रम रखा गया है।जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय मौजूद रहें। तरकीबन 11 जिलों से युवा आये और दो सत्रों में कार्यक्रम संचालित हुआ। बीजेपी युवा संसद सत्र दो चरणों में चला, पहले चरण में विषय एक नेशन एक चुनाव जिसमें 11 जिलों के युवाओं ने अपनी अपनी बातों को रखा।दूसरे सत्र के विषय भारत के विकास और अवसर की चुनौती पर बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों ने अपनी बात रखी। बीजेपी शासित राज्यों में हुए विकास के बारे में कार्यकर्ताओं को जानकारी भी दी।

यह भी पढ़ें .......BJP के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ ने शिवपाल को दी नसीहत कहा- अपना ज्ञान सुधर लें

वहीं मीडिया से रूबरू होते हुए बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा है, कि बीजेपी इस समय आगामी लोक सभा चुनाव को ध्यान में रखकर अपने विभिन्न फ्रंटल संगठनों के माध्यम से अपने अभियान का आगे बढ़ा रही है। जैसे कमल संदेश यात्रा और युवा संसद आदि।उन्होंने कहा महात्मा गांधी की डेढ़ सौवीं जयंती पर विभिन्न ग्रामसभाओं में जन सम्पर्क करेंगे। जनवरी में केंद्र और प्रदेश सरकार से जो लोग विभिन्न योजनाओं में लाभ पाए हैं उनके घर जाकर कमल ज्योति जलायेंगे।

यह भी पढ़ें .......महेंद्र नाथ पांडेय ने दिया यूपी बीजेपी को टारगेट, कहा- लोकसभा में जीतनी हैं 74 सीटें

उन्होंने कहा कि सरकारी तंत्र तो अपना काम करता है लेकिन शासकीय योजनाओं में जब जान सहभागिता बढ़ जाती है तो वह और सफल हो जाती है। जिसके लिए जनता ने मोदी जी को जनादेश दिया उसी क्रम में काम चल रहा है।अपनी सरकार में किये गये विकास कार्यों के बारे में बताया कहा केंद्र सरकार और राज्य सरकार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है। यह जरूरी नहीं रोजगार का मतलब सिर्फ सरकारी नौकरी नहीं होता। हम विकास की राजनीति करते है।कांग्रेस और अन्य पार्टियां जाती धर्म की राजनीति कर रही है।

मीडिया के एक सवाल पर कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान की जाति की राजनीति कर रहें है इस सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि योगी जी के बयान को पूरे संदर्भ के साथ देखना चाहिए आजकल लोगों की आदत हो गई है कि बयान को तोड़ कर टुकड़े में देखते हैं।

उन्होंने भगवान राम के समय के कालखंड का वर्णन करते हुए कहा, सभी गरीब गुरबा को कौन नहीं जानता रामचरितमानस जो कथा वाचक हैं वह सबसे पहले उल्लेख करते हैं नर वानर संगत भई कैसे पूरा रामचरितमानस भरा पड़ा है कैसे सेबरी उसमें जुड़ती है कैसे नल नील अंगद जुड़ते हैं जैसे कोल भील जुड़ते हैं यह सब जुड़कर रामायण की पूर्णता होती है। इसमें हनुमान एक मुख्य किरदार हैं। उनकों उन्होंने जोड़ते हुए उल्लेख किया है उसकी गलत व्याख्या की गई है जो उचित नहीं है।राजस्थान के मौसम में आजकल गोत्र की खोज हो रही है ऐसा लगता है किसी के दिमाग में यह ना चल जाए ,योगी जी ने सभी को जोड़ने का काम किया है।

यह भी पढ़ें .......महेंद्र नाथ पांडेय बोले- अब आराम किया तो हालत कांग्रेस जैसी होगी

जाति की राजनीति के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष उन्होंने कहा कि या दुर्भाग्य है बीजेपी जाति के ऊपर सियासत नहीं करती है बीजेपी विकास के ऊपर सियासत करती है।

यह भी पढ़ें .......लखनऊ: महेंद्र नाथ पांडेय यूपी बीजेपी के नए प्रेसिडेंट

वहीं प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के गोत्र के सवाल पर कहा कि भारत में गोत्र की जो परंपरा है वह पुरुष परंपरा से है।जहां तक मेरी जानकारी है।उनके दादा फिरोज गांधी का नाम जोड़ने पर तो भी शायद उड़ता है कि वहां गोत्र नाम की जोड़ने की चीज ही नहीं है अब रह गया कि उनकों अगर मुझसे सलाह लेनी हो तो मुझसे मिले या संपर्क करें अगर वह नानी पक्ष में जाते हैं तो श्रीमती इंदिरा गांधी जी मोतीलाल नेहरू की नतनी बाद में आती हैं। पहले उनकी मां आतीं है। सोनिया गोत्र में उनकी मैं व्याख्या कर सकता हूं इटलस्ट गोत्र हो सकता है।

 

 

Tags:    

Similar News