Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से दिया इस्तीफा

Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के दूसरे ही दिन राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया

Update: 2022-10-01 07:30 GMT

मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से दिया इस्तीफा (Pic: Social Media)

Mallikarjun Kharge: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने पर्चा वापस ले लिया है। उसके बाद से कांग्रेस पद का अध्यक्ष पद के लिए दलित नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के दूसरे ही दिन मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। खड़गे ने "वन मैन, वन पोस्ट" के कमिटमेंट को ध्यान में रखते हुए सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा दिया है।

बता दें, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा है। वे आलाकमान के पसंदीदा कैंडिडेट माने जा रहे हैं। ऐसे में उनका जीतना भी तय माना जा रहा है। हालांकि, सोनिया गांधी ने स्पष्ट किया है कि वह न्यूट्रल रहेंगी। बावजूद खड़गे को औपचारिक कैंडिडेट के रूप में प्रचारित किया जा रहा है।

खड़गे भी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं, ऐसे में उन्होंने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से तत्काल इस्तीफा दे दिया। फिलहाल राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी किसे मिलेगी ये स्पष्ट नहीं हो सका है।

Tags:    

Similar News