मायावती-अखिलेश में बनी बात, डेढ़ घंटे की बातचीत में तय हुआ सीटों का बंटवारा

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती से उन के दिल्ली स्थित आवास पर मुलाक़ात की है। बैठक के दौरान गठबंधन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई है। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान सीट शेयरिंग को लेकर लगभग सहमति बन गई है।

Update: 2019-01-05 03:52 GMT

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती से उन के दिल्ली स्थित आवास पर मुलाक़ात की है। बैठक के दौरान गठबंधन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई है। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान सीट शेयरिंग को लेकर लगभग सहमति बन गई है। दोनों नेता 15 जनवरी के बाद किसी भी दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन और सीट शेयरिंग का एलान करेंगे। सूत्रों के मुताबिक गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल के साथ ही काँग्रेस को लेकर भी गहन मंथन हुआ है।नए साल में दोनों के इस पहली मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात का नाम दिया जा रहा है।बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं।

यह भी पढ़ें......महागठबंधन को ‘आप’ का झटका: संजय सिंह ने कहा-अकेले लड़ेंगे चुनाव

पिछले दिनों हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में सपा-बसपा गठबंधन को मिली जीत के बाद ही यह तय माना जा रहा था कि दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी, लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर बात साफ नहीं हो पा रही थी। दोनों नेताओं की हुयी इस मुलाकात के बाद यह माना जा रहा है कि गठबंधन की कहानी आगे बढ़ गयी है।

यह भी पढ़ें......अगला चुनाव जनता बनाम गठबंधन के बीच है, मोदी सिर्फ जनता के प्यार और आर्शीवाद का नाम : पीएम

आमतौर पर गठबंधन को लेकर जो फॉर्मूला तय होता है उसमें जिस सीट पर जिसका कब्जा होता है वो उसी को मिलती है। 16वीं लोकसभा में फिलहाल सपा के 7 सांसद हैं। 2014 में हुए चुनाव में सपा 31 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही थी। वहीं बसपा 34 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही थी और फिलहाल लोकसभा में उसका एक भी सांसद नहीं है।

यह भी पढ़ें........BJP को हराने के लिए कांग्रेस किसी भी दल से गठबंधन को तैयार: राजबब्बर

Tags:    

Similar News