मंदसौर आंदोलन: मायावती ने कहा- राज्यों में सुरक्षा बल भेजने तक खुद को सीमित न करे मोदी सरकार

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में किसानों की मौत पर दुःख जताते हुए कहा है कि बीजेपी सरकारों का किसानों के प्रति दमनकारी रवैया समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है।

Update: 2017-06-08 08:46 GMT

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में किसानों की मौत पर दुःख जताते हुए कहा है कि बीजेपी सरकारों का किसानों के प्रति दमनकारी रवैया समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है।

यह भी पढ़ें .... मंदसौर आंदोलन: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने माना, पुलिस फायरिंग में हुई किसानों की मौत

यह विभिन्न रूपों में उन पर मुसीबत बनकर टूटता रहता है। किसानों की एक बड़ी आबादी कर्ज में डूबी हुई है। कर्ज माफी के संबंध में मोदी सरकार को भी आगे आना चाहिए। राज्यों में सिर्फ अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने तक ही खुद को सीमित नहीं रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें .... नीमच में हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, बोले- किसानों को सिर्फ गोली दे सकते हैं मोदी

गुरूवार को जारी एक बयान में मायावती ने कहा है कि एमपी यूनिट के लोग किसानों की मांगों के समर्थन में हैं और उनसे पूरी सहानुभूति रखते हैं। पीड़ित परिवारों से मिलने जाना भी चाहते हैं पर वहां की बीजेपी सरकार के रवैये से मजबूर हैं।

बीजेपी का रवैया शुरू से ही विरोधी

ग़रीबों, मज़दूरों, किसानों के प्रति बीजेपी सरकार का रवैया शुरू से ही विरोधी रहा है। केंद्र सरकार ने धन्नासेठों के पक्ष में नया भूमि अधिग्रहण कानून बनाया। किसानों को उनकी ज़मीन से बेदखल करने का प्रयास किया। अब मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और हरियाणा के किसान फसल के दाम को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। उन पर बीजेपी सरकार लाठियाँ व गोलियाँ बरसा रही है।

यह भी पढ़ें .... न्यूज चैनल के दफ्तर पर CBI छापेमारी सरकारी मशीनरी का खुल्लमखुला दुरूपयोग: मायावती

बीजेपी वादे और घोषणाएं पूरी नहीं करती

मायावती ने कहा कि किसान काफी कम आय की वजह से कर्जों के बोझ तले डूबे हुए हैं। इस संबंध में बीजेपी सरकार बार-बार वादा और घोषणा करती है पर उसे ईमानदारी से पूरा नहीं करती है। सरकार को अपना वादा निभाना चाहिए।

Tags:    

Similar News