राजनीतिक बदलाव का शुभ शगुन है विवि में ABVP की करारी हार !

मायावती का कहना है कि देश भर के विश्वविदयालयों के चुनाव में बीजेपी ओर आरएसएस समर्थित अखिल भारतीय विदयार्थी परिषद (एबीवीपी) की हार राजनीतिक बदलाव का नया शुभ शगुन है।

Update: 2017-09-24 10:32 GMT
राजनीतिक बदलाव का शुभ शकुन है विवि में ABVP की करारी हार !

लखनऊ : देश भर के विश्वविदयालयों के चुनाव में बीजेपी ओर आरएसएस समर्थित अखिल भारतीय विदयार्थी परिषद (एबीवीपी) की हार राजनीतिक बदलाव का नया शुभ शगुन है। पहले जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (जेएनयू) दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू), राजस्थान और गुवाहाटी यूनिवर्सिटी के बाद अब हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की करारी हार हुई है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने इसका स्वागत करते हुए कहा है कि अब जनता बीजेपी को बुरे दिन दिखाने का मन लगातार बनाती जा रही है।

मायावती ने रविवार को जारी अपने एक बयान में कहा है कि हैदराबाद विवि में ए.एस.जे. (एलायंस फॉर सोशल जस्टिस) गठबंधन की शानदार जीत दलित स्कालर रोहित वेमुला को श्रद्धांजलि है। केंद्र सरकार को सबक है कि वह दलित-विरोधी हरकतों से अब भी बाज़ आ जाये ताकि देश में किसी अन्य रोहित वेमुला को आत्महत्या करने के लिये मजबूर नहीं होना पड़े।

यह भी पढ़ें ... DUSU चुनाव: अध्यक्ष समेत 3 पदों पर NSUI का कब्जा, सोनिया ने दी बधाई

छात्रों एवं युवा वर्ग में बेचैनी और आक्रोश

मायावती ने कहा कि कुछ मुट्ठीभर बड़े-बड़े पूंजीपतियों को छोड़कर सवा सौ करोड़ लोगों से जुड़ी समस्याएं लगातार विकराल रुप धारण करती जा रही हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और राज्यों की बीजेपी सरकारें इन राष्ट्रीय समस्याओं के प्रति उदासीन बनी हुई हैं। इससे छात्रों एवं युवा वर्ग में जो बेचैनी व आक्रोश है वह अब विभिन्न रूपों में उबलकर सामने आने लगा है।

यह भी पढ़ें ... सहारनपुर कांड की आड़ में भाजपा मेरी हत्या करना चाहती थी-मायावती

छात्र संघ चुनाव इसका परिणाम हैं कि ....

मायावती ने कहा कि छात्र संघ चुनाव परिणाम इसका प्रमाण है कि लोग गौरक्षा, घर वापसी, लव जिहाद, एंटी-रोमियों, देशगान और राष्ट्रीय सुरक्षा आदि भावनात्मक मुद्दों के चंगुल से निकलकर वास्तविक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने लगे हैं। भयंकर महंगाई और जबर्दस्त बेरोजगारी का मुद्दा इसमें सबसे महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें ... मायावती ने एनकाउंटर पर पूछा- क्या वर्ग विशेष के लोग ही हैं हिस्ट्रीशीटर?

मोदी सरकार की नीतियां बुरी तरह फ्लॉप

मायावती ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियां बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई हैं। ‘‘कौशल विकास’’ (स्किल डेवलपमेंट) का ख़ास मंत्रालय भी नकारा साबित हुआ है क्योंकि स्वयं ’’प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना’’ के आंकड़े बता रहे हैं कि देशभर में जिन लगभग तीस लाख लोगों को प्रशिक्षित किया गया उनमें से केवल 10 प्रतिशत (2.9 लाख) लोगों को ही नौकरी के ऑफ़र प्राप्त हुए।

यह भी पढ़ें ... इलाहाबाद विवि छात्रसंघ के दो पद ABVP ने जीते, तीन पदों पर सपा छात्रसभा जीती

वादे निभाने में विफल योगी सरकार

मायावती ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की तरह योगी सरकार भी जनता से किए गए वादे निभाने में विफल साबित हो रही है। केंद्र व राज्य में एक ही पार्टी (बीजेपी) की सरकार होने का जो फायदा लोगों को बताया गया था वह भी हवा-हवाई ही साबित हो रहा है, नोटबंदी और जीएसटी के कारण बढ़ी महंगाई से परेशान लोगों को बुरे दिन देखने के लिए मजबूर कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News