PM बोले- रथ पर साथी डर रहा था, अखिलेश जानते थे कि तारों में बिजली नहीं है

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार (19 फरवरी) को यूपी के फतेहपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया मोदी ने कहा कि देशवासी 'सेवा जी' बन सकते हैं और शिवाजी महाराज का सपना सेवा के माध्यम से पूरा कर सकते हैं

Update: 2017-02-19 08:11 GMT

फतेहपुर: पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार (19 फरवरी) को यूपी के फतेहपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दोनों डूबने वालों ने एक-दूसरे का हाथ थाम लिया है। जब हाथ पकड़े तो पहले ही दिन पता चला कि रास्ता बड़ा कठिन है। पहले दिन रथ पर निकले तो तार लटके थे रास्ते में, अखिलेश जी नहीं कांप रहे थे, लेकिन दूसरे नए साथी डर रहे थे कि कहीं करंट ना लग जाए। अखिलेश जानते थे कि इन तारों में बिजली नहीं है।

पहले शुरू में खूब नाच-गाना हुआ, लेकिन आज अखिलेश जी अब डर गए हैं, क्योंकि उन्हें समझ में आ गया है कि सत्ता हाथ से जाने वाली है। तीसरा चरण पूरा भी नहीं हुआ, लेकिन अखिलेश जी का हौसला पस्त हो गया है। कुछ लोगों को लगा कि सब जगह तो पिट गए, यूपी में शायद अपने पुरखों के नाम पर बच जाएं। यूपी में विकास के वनवास को 14 साल हो गए हैं। सरकारी खजाने से धन लुटाकर, टीवी-अखबारों में छाए रहने से, प्रचार में पैसा खर्च करके एसपी सरकार ने सोचा था कि लोगों की आंखों में ऐसी धूल झोंकेंगे कि लोग दूसरा कुछ देख ही नहीं पाएंगे। जनता को दूध का दूध और पानी का पानी करना आता है।

पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार के मंत्री गायत्री प्रजापति पर चुटकी लेते हुए कहा कि यूपी के थानों में एफआईआर ना होने की वजह से सुप्रीम कोर्ट को फटकार लगानी पड़ी। उन्होंने भीड़ से पूंछा कि क्या बलात्कार करने के लिए और हत्या करने के लिए सपा की सरकार बनाई थी? राहुल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हर जगह थक-हार गए, सोचा था कि पुरखों के नाम पर जीत जाएंगे लेकिन यहां भी कुछ भी हाथ नहीं लगा। उन्होंने कहा कि दो डूबने वालों ने एक साथ हाथ मिला कर बचने का प्रयास किया है। एक घंटे के भाषण में यूं तो पीएम ने सभी पर हमला बोला, लेकिन बसपा और बसपा सुप्रीमो पर पूरी तरह से चुप्पी साध गए।

और क्या बोले पीएम मोदी ?

-जिन्होंने तेज धूप नहीं देखी, रात में गांव कैसा होता है नहीं देखा, सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए थे जो लोग।

-27 साल यूपी बदहाल, गांव-गांव गए लेकिन कुछ नहीं हुआ।

- देशवासी 'सेवा जी' बन सकते हैं और शिवाजी महाराज का सपना सेवा के माध्यम से पूरा कर सकते हैं।

-अब अखिलेश की आवाज में दम नहीं रहा। पहले कहते थे कि दो तिहाई से ज्यादा बहुमत लेकर आएंगे।

-थोड़े दिन बाद ये कहना बंद कर दिया। फिर कहते हैं कि अब हम दोनों लोग मिल गए हैं और भारी बहुमत लेकर आएंगे।

-देश गलतियों को तो माफ करता है, लेकिन प्रजा के साथ धोखा, ये देश कभी नहीं माफ करता है।

-पुलिस थानों को सपा का ऑफिस बना दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद मंत्री गायत्री प्रसाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई।

-कितना भी ईमानदार व्यक्ति क्यों ना हो, थाने में बात सुनी ही नहीं जाती।

-कुछ लोग सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए थे। जिन लोगों ने रात में गांव नहीं देखा, वे विकास की बात कर रहे हैं।

आगे स्लाइड्स में देखिये वीडियो और कुछ और फोटोज...

Full View

Similar News