भुवनेश्वर पहुंचे पीएम मोदी, फर्टिलाइजर प्लांट का करेंगे शिलान्यास

Update: 2018-09-22 04:00 GMT

भुवनेश्वर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर (शनिवार) को भुवनेश्वर पहुंच चुके हैं। यहां पीएम मोदी फर्टिलाइजर प्लांट का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वह झारसुगुडा में हवाई अड्डा समेत कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

यह भी पढ़ें: Anant Chaturdashi 2018: इसी दिन होता है गणेश विसर्जन, यहां जानें शुभ मुहूर्त

प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा भी जाएंगे जहां वह राष्ट्रीय राजमार्ग की कुछ परियोजनाओं और पेंद्रा-अनूपपुर के बीच तीसरी रेलवे लाइन का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री परंपरागत हैंडलूम व कृषि पर आधारित एक प्रदर्शनी भी देखने जाएंगे।

एक अधिकारी ने बताया, "ओडिशा के तालचर में वह तालचर फर्टिलाइर प्लांट में फिर से काम शुरू करने के लिए स्मरण पट्टी का अनावरण करेंगे। यह भारत में पहला संयंत्र है जिसमें कोयला गैसीकरण आधारित उर्वरक इकाई होगी।" उर्वरक के अलावा संयंत्र में प्राकृतिक गैस का भी उत्पादन होगा।

उन्होंने बताया, "प्रधानमंत्री उसके बाद झारसुगुडा जाएंगे जहां वह झारसुगुडा हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। इस हवाई अड्डे के चालू होने के साथ पश्चिमी ओडिशा भारत के विमानन मानचित्र पर आ जाएगा और उड़ान परियोजना के माध्यम से क्षेत्रीय हवाई संपर्क की सुविधा प्राप्त होगी।"

ओडिशा दौरे के दौरान मोदी गरजानबहल कोयला खदान और झारसुगुडा-बारापली-सरडेगा रेल लिंक का भी उद्घाटन करेंगे। अधिकारी ने बताया, "वह दुलंगा कोयला खदान से कोयला उत्पादन और परिवहन की शुरुआत को समर्पित स्मारिका पट्टी का अनावरण करेंगे।"

Tags:    

Similar News