30 रुपये में पेट्रोल और 40 रुपये में डीजल देने का PM ने किया वादा: राजीव शुक्ला

Update: 2018-09-10 09:28 GMT

कानपुर: राज्यसभा संसद राजीव शुक्ल बोले जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे है ,जब 2014 का चुनाव नरेंद्र मोदी लड़े थे। इन्होने पूरे देश से कहा था हम 40 रुपये में पेट्रोल और 30 रुपये में डीजल बेचेंगे। आज पेट्रोल 80 रुपये के पार कर गया है जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। जिस तरह से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे है लोग परेशान है। यह कांग्रेस का भारत बंद नही है पूरे विपक्षी दलों का भारत बंद है 21 पार्टिया इसमें शामिल हो रही है।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: भारत बंद के लिए गांधीगिरी पर उतरी कांग्रेस, सपाईयों ने खुद को किया जंजीरों में कैद

भारत बंद का असर कानपुर में भी देखने को मिल रहा है ,शहर की बाजार पूरी तरह से बंद है। इस बंदी का सभी व्यापारी वर्ग ने समर्थन किया है ,पेट्रोल डीजल ,मंहगाई से व्यापारियों समेत जनता परेशान है। पेट्रोलियम पदार्थो ने आम जन मानस की कमर तोड़ कर रख दी है। भारत बंद को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने भी कमर कसी है। पूरे शहर में भरी संख्या में फ़ोर्स तैनात की गयी है।

मनमोहन सिंह की सरकार में जब रुपये में गिरावट आई थी और मात्र 50 पार किया था तब नरेन्द्र मोदी ने कहा था रूपया अस्पताल में पहुच गया है। आज रूपया 80 पार कर गया है पूरे विश्व में भारत की बदनामी हो रही है। भारत का रूपया इतना कमजोर कैसे हो गया है इसका मतलब अर्थ व्यवस्था चौपट हो गयी है। वर्तमान में मोदी सरकार ने पूरी अर्थव्यवस्था चौपट कर दी है। आम आदमी ,किसान,मजदूर त्राहि-त्राहि कर रहा है।

देश भर में भारत बंद का प्रबल समर्थन मिल रहा है। आज राज घाट से सोनिया गाँधी ,राहुल गाँधी सरद पवार ,सपा आरजेडी कम्युनिष्ट पार्टी 21 विरोधी दल इकठ्ठा हुए है राम लीला मैदान में पहुचे हुए है । वहा से सभी लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

Tags:    

Similar News