अमेठी का राजनीतिक तापमान गर्म, आज पहुंच रहे राहुल व स्मृति

दो ​दिग्गजों के एक ही दिन अमेठी में मौजूद होने से यहां का सियासी पारा गर्म हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नए वर्ष पर अपने संसदीय क्षेत्र की जनता से मुलाकात करने आज दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंच रहे।दिलचस्प बात ये है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की अमेठी में इंट्री राहुल की इंट्री से 4 घंटे पहले ही होगी।

Update: 2019-01-04 05:04 GMT
फ़ाइल फोटो

अमेठी: दो ​दिग्गजों के एक ही दिन अमेठी में मौजूद होने से यहां का सियासी पारा गर्म हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नए वर्ष पर अपने संसदीय क्षेत्र की जनता से मुलाकात करने आज दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंच रहे।दिलचस्प बात ये है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की अमेठी में इंट्री राहुल की इंट्री से 4 घंटे पहले ही होगी। आपको बता दें कि साल 2018 में राहुल गांधी ने अमेठी के चार दो दिवसीय और एक तीन दिवसीय दौरा किया था। जबकि स्मृति ईरानी ने एक दो दिवसीय दौरा और चार एक दिवसीय दौरे किए थे।

यह भी पढ़ें.....स्मृति ईरानी को नजर आता है गांधी फैमिली, मिशेल फैमिली के बीच ऐतिहासिक संबंध

राहुल गांधी का मिनट टू मिनट प्रोग्राम

तीन राज्यों में मिली जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष का अपने संसदीय क्षेत्र में पहले दौरे को लेकर कांग्रेसी खासा उत्साहित हैं। राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने बताया कि राहुल चार जनवरी की शाम 4 बजे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी फुरसतगंज एयरपोर्ट पर पहुंचेगे।

सड़क मार्ग से वो सीधे गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट में आयोजित नव निर्वाचित जिला बार एसोसिएशन पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होगे। यहां वो सांसद निधि से निर्मित अधिवक्ता भवन का लोकार्पण भी करेंगे।

अमेठी नगर में कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल के अतिथि गृह पहुंचेंगे जहां पार्टी के विशिष्टजनों से मुलाकात करने के साथ ही रात्रि विश्राम करेंगे।

यह भी पढ़ें.....3 राज्यों में मिली जीत के बाद राहुल के UP आगमन पर होगा भव्य स्वागत

अगले दिन 5 जनवरी की सुबह वह अतिथि गृह में पार्टी कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्या सुनेंगे।

यहां से मुसाफिरखाना तहसील पहुंचेंगे, जहां नव निर्वाचित बार एसोसिएशन सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

फिर जगदीशपुर होते हुए तिलोई निवासी स्वर्गीय शिवप्रताप सिंह के घर जाएंगे। यहां से राहुल फुरसतगंज से दिल्ली चले जाएंगे।

यह भी पढ़ें.....तारीख नोट कीजिए, 4 जनवरी को अमेठी में चलेगी राजनैतिक लू

स्मृति ईरानी का मिनट टू मिनट प्रोगाम

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी राहुल गांधी से एक कदम पीछे रहनें को तैयार नहीं हैं। वो आज एक दिवसीय दौरे पर अमेठी आ रहीं हैं। आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि स्मृति ईरानी दिल्ली से सुबह 9:05 पर इंडिगो फ्लाइट से चलकर 10:20 पर लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेगी।

सड़क मार्ग से दोपहर 12:05 पर वो जिला अस्पताल पहुंचेंगी। यहां नवनिर्मित सिटी स्कैन सेंटर का उद्घाटन करेगी।

तत्पश्चात दोपहर 1:00 बजे अमेठी स्थित राजेश मसाला फैक्ट्री पहुंचेंगी, इस परिसर मेें स्मृति राघवराम सेवा न्यास की ओर से आयोजित कार्यक्रम में गरीबों व जरूरतमंदों को रजाई बांटेंगी।

करीब डेढ़ घंटे का यहां कार्यक्रम करने के बाद वह 4:00 बजे बाजार शुकुल जाएंगी जहां दो घंटे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करके वो सड़क मार्ग से लखनऊ एयरपोर्ट को रवाना हो जाएगी।

यह भी पढ़ें.....राहुल गांधी का दो दिवसीय अमेठी दौरा कल, सड़क मार्ग होते हुए आएंगे सलोन विधानसभा

राहुल गांधी के चार दौरे, अमेठी में बिताए 9 दिन

आपको बता दें कि पिछले वर्ष 2018 में कांग्रेस की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी निरंतर अमेठी का दौरा करते रहे। अध्यक्ष बनते ही सबसे पहले यूपी में वो 14-15 जनवरी को अमेठी पहुंचे। फिर 16-17 और 18 अप्रैल को तीन दिवसीय दौरे पर अमेठी आए। यहां दौरे के आख़री दिन उन्होंने मां सोनिया गांधी के साथ उनके संसदीय क्षेत्र रायबरेली में भी थोड़ा समय दिया था। लगभग दो माह के अंतराल के बाद वो 4-5 जुलाई को यहां आए थे। अमेठी में साल का आख़री दौरा उन्होंने 24-25 सितम्बर को किया था।

यह भी पढ़ें.....अमेठी: इन मैदानों से तैयार हो रही स्मृति ईरानी और राहुल गांधी की सियासी पिच

साल 2018 में स्मृति ईरानी के हुए 6 दौरे

वहीं बीते वर्ष अमेठी आनें में स्मृति ईरानी राहुल से मात खा गई थीं। उन्होंने कुल 6 दौरा किया। 13-14 अप्रैल को उन्होंने अमेठी का दो दिवसीय दौरा किया था। इसके बाद 1 सितम्बर और 7 सितम्बर को ताबड़तोड़ दो दौरा किया। 19 नवम्बर को केंद्रीय मंत्री और यूपी सरकार के मंत्रियों की टोली लेकर वो अमेठी पहुंची। और साल के आखिर में 23 दिसम्बर को उन्होंने एक दिवसीय आख़री दौरा किया था।

Tags:    

Similar News